CHORI KI VARDAT

कोरबा। नगर निगम क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले ग्राम भिलाईखुर्द में शादी वाले घर में चोरी के लिए ऐसा तरीका अपनाया गया कि पूरे परिवार में किसी को भी होश नहीं रहा। सुबह जब लोग किसी तरह उठे तब उन्हें इस वारदात का पता चला।

भिलाईखुर्द गांव में संजय पटेल के छोटे भाई प्रमोद पटेल की शादी थी। 10 मई को ग्राम करमन्दी में बारात गई हुई थी। शादी के बाद 11 मई को दूल्हा-दुल्हन और बाराती वापस गांव लौट आए। शादी की थकावट के बाद सभी गहरी नींद में सोए थे। इसी बात का फायदा उठाकर चोरों ने नशीले द्रव्य का बड़ी मात्रा में छिड़काव कर दिया, ताकि चोरी के दौरान किसी भी व्यक्ति की नींद नहीं खुले। गर्मी में अक्सर लोग कूलर चलाकर सोते हैं और चोर कूलर में ही नशीले पदार्थ का स्प्रे करके वारदात को अंजाम देते हैं।

कोई भी नहीं रहा होश में

यह वारदात जिस वक्त हुई, उस दौरान घर पर करीब 25 लोग मौजूद थे। नशीली दवा के कारण सभी बेहोशी में चले गए। अगली सुबह परिवार के सभी सदस्यों की नींद देर से खुली। उठने के साथ ही सबके सिर में बहुत तेज दर्द हो रहा था और आंखों में तेज जलन हो रही थी। इसके बाद सभी की नजर जब घर पर पड़ी, तो वे चौंक गए। पूरा घर अस्त-व्यस्त था, अलमारी खुली हुई थी और उसमें रखे सोने-चांदी के गहने, 4 मोबाइल और 50 हजार रुपए नगद गायब थे। अलमारी की लॉकर से 50 हजार रुपए नगद पार हो गया था।

इसके बाद पुलिस को घटना की सूचना दी गई। पुलिस ने घटनास्थल की जांच की और परिवार के लोगों का बयान दर्ज किया। घर पर मौजूद लोगों ने बताया कि उनके यहां शादी समारोह की शुरुआत 7 मई से हुई थी, जिसके लिए रिश्तेदार भी आए हुए थे। 11 मई को ही बहू को विदा कराकर घर लाया गया था।

क्लोरोफॉर्म के इस्तेमाल की आशंका

उरगा थाना प्रभारी तेज कुमार यादव ने आशंका जताई है कि क्लोरोफॉर्म का छिड़काव करके घर के लोगों को बेहोश किया गया होगा। मामले की जांच चल रही है। पुलिस को ये भी आशंका है कि वारदात में कोई जान-पहचान वाला शख्स ही शामिल होगा। पुलिस ने जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार करने का दावा किया है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर