Sachin Tendulkar Health
Sachin Tendulkar Health

मुंबई। भारत के पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने मुंबई क्राइम ब्रांच में एफआईआर दर्ज करवाई है। उन्होंने उनके नाम, उनके अवाज और उनकी तस्वीर का गलत इस्तेमाल करने के लिए शिकायत की है। दरअसल पिछले कुछ दिनों से सचिन तेंदुलकर के नकली आवाज और उनकी तस्वीर इंटरनेट पर काफी ज्यादा वायरल हो रही है। इसमें काफी ज्यादा अभद्र भाषाओं का इस्तेमाल किया गया है। अब इस मुद्दे पर सचिन तेंदुलकर का पहला रिएक्शन सामने आया है। पिछले कई दिनों से इंटरनेट पर मीम के रूप में सचिन के आवाज में काफी गलत वीडियो बनाई गई है। जिसके कारण आज अंत में उन्हें एक्शन लेना पड़ा है। सचिन आम तौर पर खुद को कॉन्ट्रोवर्सी के काफी ज्यादा दूर रखते हैं, लेकिन इस बार उनकी छवी को इसके कारण काफी ज्यादा हानि हो रही थी।


 मुंबई पुलिस साइबर सेल ने भारतीय दंड संहिता की धारा 426, 465 और 500 के तहत मामला दर्ज किया है। शिकायत में सचिन ने आरोप लगाया कि उत्पादों और सेवाओं को ऑनलाइन खरीदने के लिए नागरिकों को गुमराह करने के लिए अनाधिकृत रूप से विज्ञापनों का इस्तेमाल किया गया है। SRT स्पोर्ट्स मैनेजमेंट प्राइवेट लिमिटेड में देखा कि सचिन तेंदुलकर की विशेषताओं को अनधिकृत तरीके से लागू करने का प्रयास किया गया है, उन उत्पादों और सेवाओं को बेचने के लिए जो उनसे जुड़े नहीं हैं। इसके बावजूद ये जानबूझकर किया जा रहा है।


SRTSM ने एक बयान में कहा कि अनधिकृत उत्पादों और सेवाओं को ऑनलाइन खरीदने के लिए भोले-भाले नागरिकों को गुमराह करने का दुर्भावनापूर्ण इरादा है। बयान में कहा गया है,हमने साइबर सेल विभाग के पास एक आधिकारिक शिकायत दर्ज कराई है और इसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर उजागर किया है जहां इस तरह के भ्रामक विज्ञापन प्रसारित किए जा रहे हैं। हालांकि मामले की जांच चल रही है।