CG. Breaking News - ED के आरोपियों अनवर और पुरोहित को 14 दिन की न्यायिक रिमांड, त्रिपाठी-ढिल्लो को पुलिस रिमांड
CG. Breaking News - ED के आरोपियों अनवर और पुरोहित को 14 दिन की न्यायिक रिमांड, त्रिपाठी-ढिल्लो को पुलिस रिमांड

विशेष संवादाता

रायपुर। शराब की कमाई से करोड़ों की खरीद का ED ने किया बड़ा खुलासा किया है। ED ने अधिकृत प्रेस नॉट में गिरफ्तार अनवर ढेबर, AP त्रिपाठी, त्रिलोक सिंह ढिल्लन और नितेश पुरोहित द्वारा शराब, एफएल 10 लाइसेंस दिलाने के नाम पर दलाली समेत कई तरीकों से काली कमाई जुटाए हैं।

ED (प्रवर्तन निदेशालय) ने एक नया खुलासा किया है। ED अनवर ढेबर, नितेश पुरोहित, त्रिलोक सिंह ढिल्लन और एपी (अरुण पति) त्रिपाठी शामिल हैं.ईडी ने प्रेस विज्ञप्ति में लिखा है कि छापों में एक देसी शराब डिस्टलर के घर से 28 करोड़ के जेवर बरामद हुए हैं. इसे सीज किया गया है हालांकि ईडी ने डिस्टलर का नाम उजागर नहीं किया है. इसी तरह कारोबारी अनवर ढेबर द्वारा नवा रायपुर में जॉइंट वेंचर के नाम पर 53 एकड़ जमीन अधिग्रहित करने का भी खुलासा किया है, जिसकी कीमत 21.60 करोड़ बताई जा रही है. ईडी ने आरोप लगाया है कि यह जमीन अवैध कमाई से खरीदी गई है।

ED के मुताबिक एपी त्रिपाठी इंडियन टेलीकॉम सर्विस के अधिकारी हैं और इन्हे मुंबई से अरेस्ट किया गया है। ईडी के मुताबिक मुंबई में छापे के दौरान शेयर ट्रेडिंग कंपनी में एक करोड़ के इन्वेस्टमेंट का पता चला है। उक्त इन्वेस्टमेंट पिंकी सिंह और अरविंद सिंह के नाम पर किया गया है। इसे ईडी ने फ्रीज कर दिया है। इसी तरह त्रिलोक सिंह ढिल्लन के यहां छापे में 27.5 करोड़ रुपए के फिक्स डिपॉजिट की जानकारी सामने आने के बाद फ्रीज किया गया है। हाल के छापों में 20 लाख रुपए और दस्तावेज जब्त किए गए हैं।

चारों आरोपियों को आज सोमवार 15 मई को स्पेशल मजिस्ट्रेट अजय सिंह राजपूत की अदालत में पेश किया गया, जहां से चारों को चार दिन की ईडी की हिरासत में पुनः भेज दिया गया है। ED अब इन लोगों से 19 मई तक अपने तरीकों से और राज़ खुलवाएगी।

CRPF की आमद से बड़ी कार्रवाई का अंदेशा

इधर राजधानी में एक रात पहले केंद्रीय रिजर्व बल के बड़ी संख्या में आ धमकने की खबर है। हालांकि यह ऑपरेशनल या फिर नार्मल मूवमेंट है इसकी अधिकृत पुष्टि नहीं हो पाई है। लेकिन सूत्रों की मानें तो करीब ढाई से तीन सौ जवानों जिसमे महिला बल भी शामिल है वो रायपुर में है। इस खबर के बाद से जल्द ही बड़ी और लगातार कार्रवाई का अंदेशा है। बता दें कि CM भूपेश बघेल ने आज ही बयान दिया है कि कर्नाटका चुनाव के बाद ED छत्तीसगढ़ में कार्रवाई तेज करेगी। ऐसे में CRPF की बड़ी मूवमेंट से लगने लगा है या तो कार्रवाई तेज करने के बाद बल ED दफ्तर की रक्षा करेगा या कार्रवाई की संख्या बढ़ेगी