MG Motor (एमजी मोटर) ने भारतीय बाजार में अपने वाहनों की कीमतों में इजाफा किया है। MG Hector (एमजी हेक्टर) एसयूवी को नए अवतार में लॉन्च होने के पांच महीने के भीतर पहली बार इसकी कीमतों में बढ़ोतरी हुई है। कार निर्माता ने इस महीने से अपने लाइनअप में दो अन्य एसयूवी – Gloster (ग्लॉस्टर) और Astor (एस्टर) – के साथ अपने सबसे ज्यादा बिकने वाले मॉडल की कीमत में बढ़ोतरी की है। एमजी मोटर ने इन मॉडलों की कीमतों में 61,000 रुपये तक की बढ़ोतरी की है। कार निर्माता ने हेक्टर एसयूवी का एक नया वैरिएंट भी पेश किया है। यहां हम आपको बता रहे हैं कि एमजी मोटर का कौन सा मॉडल कितना महंगा हुआ है।

MG Hector
लॉन्च के पांच महीने के भीतर एमजी मोटर ने हेक्टर एसयूवी के न्यू जेनरेशन मॉडल की कीमतें बढ़ाने का फैसला किया है। मॉडल की कीमतों में अधिकतम 61,000 रुपये तक की बढ़ोतरी की गई है। एंट्री-लेवल स्टाइल वैरिएंट के लिए हेक्टर एसयूवी की कीमत अब 15 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है। हालांकि, सबसे ज्यादा बढ़ोतरी एसयूवी के डीजल वैरिएंट पर की गई है। टॉप-स्पेक हेक्टर एसयूवी की कीमत अब 22.12 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है।

नया वैरिएंट लॉन्च
एमजी मोटर ने हेक्टर एसयूवी के लिए एक नया Shine (शाइन) वैरिएंट भी पेश किया है। यह मैनुअल और सीवीटी गियरबॉक्स के साथ पेट्रोल और डीजल दोनों वर्जन में पेश की जाती है। इस वैरिएंट की कीमत 16.34 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होकर 18.59 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक जाती है।

MG Gloster
भारत में चीनी स्वामित्व वाली ब्रिटिश मूल की कार निर्माता कंपनी की सबसे बड़ी एसयूवी MG Gloster की कीमत में भी 60,000 रुपये तक की बढ़ोतरी हुई है। सबसे ज्यादा कीमत बढ़ोतरी 2WD वर्जन पर की गई है। एमजी ने 4WD वर्जन की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया है। MG Gloster की एंट्री-लेवल Sharp 7 STR 2.0 Turbo 2WD वैरिएंट की कीमत अब 38.08 लाख (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है और Savvy 6 STR 2.0 Turbo 2WD वैरिएंट के लिए 39.60 लाख (एक्स-शोरूम) तक जाती है।

MG Astor
ADAS फीचर्स के साथ लॉन्च होने वाली भारत की पहली कॉम्पैक्ट एसयूवी Astor की कीमत में 41,000 रुपये तक की बढ़ोतरी की गई है। एसयूवी की कीमत अब एंट्री-लेवल स्टाइल मैनुअल वैरिएंट के लिए 10.82 लाख (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है। एसयूवी के स्मार्ट सीवीटी वैरिएंट पर अधिकतम बढ़ोतरी की गई है, जिसकी कीमत अब 15.50 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) होगी। टॉप-एंड सैवी टर्बो ऑटोमैटिक रेड वैरिएंट पर 26,000 की बढ़ोतरी की गई है जिससे इसकी कीमत अब 18.69 लाख (एक्स-शोरूम) है।