मुंबई। सोशल मीडिया पर किए गए एक आपत्तिजनक पोस्ट को लेकर महाराष्ट्र के अकोला शहर में दो पक्षों के बीच हुई हिंसक झड़प में 1 व्यक्ति की मौत हो गई थी। हिंसक झड़प के बाद वहां की स्थिति काफी तनावपूर्ण हो गई है। प्रशासन द्वारा शांति बहाली के लिए प्रतिबंधात्मक कार्रवाई के तहत धारा 144 लागू की गई है और इंटरनेट सेवाएं भी बंद है।

इसके साथ ही अकोला में यूनिवर्सिटी की परीक्षाएं टाल दी गई हैं। अकोला में हिंसा फैलाने वाले दोषियों के खिलाफ पुलिस प्रशासन ने कार्रवाई शुरू दी है और दोषियों को गिरफ्तार किया जा रहा है। इस मामले में अब तक 45 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। महाराष्ट्र के अकोला में इंस्टाग्राम पोस्ट को लेकर दो समुदायों में झड़प हो गई थी। इसके बाद जमकर पथराव हुआ था।

उपद्रवियों ने इस दौरान कई गाड़ियां तोड़ दी थीं। हिंसा के दौरान एक व्यक्ति की मौत हो गई थी जबकि दो पुलिसकर्मी समेत 8 लोग जख्मी हुए थे। इसके बाद इलाके में भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर धारा 144 लगा दी गई थी। फडणवीस ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की। अमरावती से राज्य रिजर्व पुलिस के एक हजार कर्मियों को अकोला शहर में तैनात किया गया है।