मौसम विभाग

टीआरपी डेस्क। देश के कई क्षेत्रों में भीषण गर्मी पड़ रही है तो कुछ इलाकों में आंधी-पानी का दौर बना हुआ है। मौसम विभाग का कहना है कि आज राजधानी दिल्ली और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के इलाके में मौसम का मिजाज बदला रहेगा। राजधानी दिल्ली में आज तेज हवाओं के साथ हल्की बारिश होने की संभावना है। पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में भी तेज हवाओं के साथ बूंदाबांदी हो सकती है।

मौसम विभाग का कहना है कि नार्थ ईस्ट के कई इलाकों में जोरदार बारिश का माहौल दिखेगा। असम और मेघालय के कई इलाकों में आज भारी से अति भारी बारिश की चेतावनी दी गई है। मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा और अरुणाचल प्रदेश में भी भारी बारिश की आशंका है। राजस्थान के कुछ इलाकों में तेज आंधी आने की आशंका है। दूसरी ओर देश के कई इलाकों में भीषण गर्मी और लू लोगों को बेहाल करेगी। ओडिशा, तटीय आंध्र प्रदेश और कुछ अन्य इलाकों में लू चलने की चेतावनी दी गई है।

पश्चिमी यूपी समेत इन इलाकों में होगी बारिश

मौसम विभाग के अनुसार पश्चिमी उत्तर प्रदेश में आज कुछ स्थानों पर बारिश या फिर गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना जताई गई है। कुछ इलाकों में तेज आंधी आने की भी चेतावनी दी गई है।

वहीं मध्य प्रदेश,उपहिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम में कुछ स्थानों पर आंधी-तूफान के साथ बारिश होने की आशंका है। पंजाब, पश्चिम उत्तर प्रदेश, गंगीय पश्चिम बंगाल, हिमाचल प्रदेश, बिहार, तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल और केरल में कई स्थानों पर आज बारिश होने के साथ बिजली गिरने की भी आशंका जताई गई है।

लक्षद्वीप और मालदीव क्षेत्र से सटे दक्षिण-पूर्व अरब सागर में तेज हवाएं चलने की चेतावनी जारी की गई है। मौसम के तेवर को देखते हुए आईएमडी की ओर से मछुआरों को सतर्क रहने की हिदायत दी गई है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर