DALAL KI PITAI

कोरबा। यहां के सरकारी मेडिकल कॉलेज में निजी अस्पतालों की दुकानदारी चलाई जा रही थी। बीती रात मेडिकल काॅलेज जिला अस्पताल में सुरक्षाकर्मियों ने यहां मौजूद निजी अस्पताल के एजेंट की जमकर खबर ली। एजेंट, अस्पताल में भर्ती मरीज को बरगलाकर अपने साथ निजी अस्पताल ले जाने पहुंचा था जिसकी जानकारी मिलने पर सुरक्षाकर्मी मौके पर पहुंचे और उसकी जमकर धुनाई कर दी।

आधी रात को मरीज को लेकर जा रहा था एजेंट

कोरबा के मेडिकल काॅलेज, जिला अस्पताल में बीती रात उस वक्त विवाद की स्थिति निर्मित हो गई जब निजी अस्प्ताल का एक एजेंट यहां भर्ती मरीज को बरगलाकर अपने साथ निजी अस्पताल ले जाने पहुंचा था। सुरक्षाकर्मियों को जैसे ही इस बात की भनक लगी वे मौके पर पहुंचे और एजेंट को समझाने लगे लेकिन वो मानने को तैयार नहीं हुआ और उल्टे सुरक्षाकर्मियों पर रौब दिखाने लगा। फिर क्या था सुरक्षाकर्मी अपने असली रंग में आए और एजेंटी की खबर लेते हुए उसकी पिटाई कर दी। इस घटना का वीडियो भी सामने आया है।

पहले भी पकड़े जा चुके हैं दलाल

कोरबा का जिला अस्पताल मेडिकल कॉलेज के अधीन संचालित है। यहां कुछ दिन पहले ही एक निजी अस्पताल के एजेंट की करतूत सामने आई थी, जिसमें उसके द्वारा जिला अस्पताल में भर्ती मरीज को निजी अस्पताल में बेहतर उपचार का झांसा देकर अपने साथ ले जाने का प्रयास किया जा रहा था, जिसकी खबर मीडिया में आयी। यही वजह है कि अस्पताल प्रबंधन ने ऐसे लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का फरमान जारी किया था। बावजूद इसके ऐसे लोगों की फितरत नहीं बदली और इस तरह की घटना दोबारा सामने आई है।

दरअसल मेडिकल कॉलेज के आसपास स्थित निजी अस्पतालों के कुछ दलाल यहां के वार्डों में घूमते हैं और भर्ती मरीज के परिजनों को अपने अस्पताल में अच्छा इलाज किये जाने की बात कहकर उन्हें बरगलाया जाता है और कम खर्च का झांसा देकर उन्हें निजी अस्पताल ले जाया जाता है। ऐसे लोगो की पूर्व में धरपकड़ होने के बावजूद यह अवैध धंधा बदस्तूर जारी है। ऐन मौके पर ऐसा ही दलाल सुरक्षा कर्मियों की नजर में आ गया और उसकी पिटाई कर दी गई। सुरक्षा कर्मियों ने उस वाहन की तस्वीर भी ली जिसमें मरीज को निजी अस्पताल में ले जाने की तयारी थी।

अक्सर इस तरह का कृत्य रात के वक्त होता है, ऐसे में अस्पताल प्रबंधन को रात के वक्त यहां की व्यवस्था का औचक निरिक्षण करना चाहिए, और तत्काल कार्रवाई करनी चाहिए। वहीं अस्पताल के स्टाफ की मिलीभगत का भी पता लगाना चाहिए। जिनकी मदद से दलाल यहां आकर मरीजों को ले जाने का काम करते हैं।

देखिये VIDEO :

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर