There Was Such Fear Of Missing Selja's Meeting - मीटिंग छूटने का खौफ, हड़बड़ाते हुए होटल पहुंचे मंत्री जयसिंह
There Was Such Fear Of Missing Selja's Meeting - मीटिंग छूटने का खौफ, हड़बड़ाते हुए होटल पहुंचे मंत्री जयसिंह

विशेष संवादाता

रायपुर। कांग्रेस की छत्तीसगढ़ प्रभारी कुमारी सेलजा की अचानक रायपुर आमद से पूरी प्रदेश कांग्रेस हड़बड़ाइ हुई है। दिग्गजों को कानों कान खबर नहीं लगने दी गई और प्रभारी सेलजा रायपुर लैंड कर दिन। उनको एयरपोर्ट में लेने भी सिर्फ पीसीसी चीफ मोहन मरकाम और आबकारी मंत्री कवासी लखमा भी आपाधापी में पहुंचे दिख रहे था। चौंकाने वाली बात यह कि बिना सूचना कुमारी सेलजा को लेने यही दो आदिवासी नेता कैसे समय पर पहुंचे इसकी भी कांग्रेस गलियारे में चर्चा है।

सबसे ज्यादा स्पष्ट खौफ एक और मंत्री के चेहरे से अंदाज़ा लगाया जा सकता है। राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल कोरबा में थे। छत्तीसगढ़ प्रभारी कुमारी सेलजा ने आते ही हाई लेवल मीटिंग शुरू कर दीं। ऐसे में चुनिंदा मंत्रियों और स्पीकर ही इसमें शामिल हुए थे। अति गोपनीय बैठक से कई अन्य वरिष्ठ पार्टी लीडर्स और मंत्रियों की गैर मौजूदगी भी चर्चा का विषय है।

ऐसे में सख्त मिजाज कुमारी सेलजा की मीटिंग छूटने और उनके सामने समय पर नहीं पहुँच पाने का खौफ भी कोंग्रेसी मंत्रियों में दिखाई दिया। मंत्री जयसिंह तो कोरबा से 11 बजे निकले और सीधे 4 घंटे में पूरी रफ़्तार से ड्राइव करते हुए होटल कोटियाड पहुंच गए। तेजी से वो गाड़ी से उतरे और कुमारी सेलजा से मिलने के लिए हड़बड़ाते हुए दिखे।

जब उनसे मिडिया ने बात करना चाहा तो सिर्फ मैडम से मिलने वाली बात में हामी भरते हुए तेज चाल से रवाना हो गए। भूपेश सर्कार के केबिनेट मंत्री जयसिंह का बॉडी लेंग्वेज ही सब बयान कर रहा था। बता दें कि खाद्य मंत्री अमरजीत भी बैठक में क्या मैडम सेलजा से मिलने भी नहीं पहुँच पाए थे। जबकि कृषि मंत्री रविंद्र चौबे अस्वस्थ्य होने के चलते सेलजा की मिर्टिंग अटेंड नहीं किये।