Raipur Police Arrested Two Ganja Smugglers - दो गांजा तस्कर अरेस्ट, लोकल धंधेबाज़ों पर क्यों है थाना मेहरबान
Raipur Police Arrested Two Ganja Smugglers - दो गांजा तस्कर अरेस्ट, लोकल धंधेबाज़ों पर क्यों है थाना मेहरबान

टीआरपी डेस्क

रायपुर। राजधानी की गली-गली में गांजा बेचने वाले इतना कमा चुके हैं कि वो अब लोकल पार्षदों और नेताओं को इंटरटेन करते हैं। नतीजतन शहर की हर गली-मोहल्लों में कहां गांजा मिलता है और कितने का यह भी हर कोई जनता है। इसके बावजूद रायपुर पुलिस इनका धंधा बंद करने के बजाये आश्चर्यजनक तरीकों से पूरा अमला झोंककर 2 बाहरी राज्यों के गांजा तस्करों को पकड़कर 14 किलो 600 ग्राम माल बरामद किया है।

यह भी जांच का मुद्दा है कि शहर के ह्रदय स्थल गोलबाज़ार में थाना से चंद कदम दूर ही 06 किलो 600 ग्राम गांजा के साथ अंतर्राज्यीय आरोपी शैलेन्द्र तिवारी को थाना गोलबाजार क्षेत्रांतर्गत शास्त्री मार्केट स्थित मेजबान होटल के पास से गिरफ्तार किया गया है।

कुछ इसी तरह दूसरे गांजा तस्कर को भी टिकरापारा पुलिस क्राइम एंड साइबर यूनिट समेत वरिष्ठ अफसरों के साथ 08 किलोग्राम गांजा की तस्करी करते अंतर्राज्यीय गांजा तस्कर सुमित वर्मा को गिरफ्तार थाना टिकरापारा क्षेत्रांतर्गत पचपेड़ी नाका चौक पास गांजा तस्करी करते आरोपी को पकड़ा गया। आरोपी सुमित वर्मा है मूलतः उत्तर प्रदेश का निवासी।

पुलिस के मुताबिक वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रशांत अग्रवाल द्वारा रायपुर पुलिस के समस्त पुलिस राजपत्रित अधिकारियों, थाना प्रभारियों सहित प्रभारी एण्टी क्राईम एवं सायबर यूनिट को नशे का काला कारोबार करने वाले कारोबारियों की पतासाजी कर कार्यवाही करने एवं इस पर प्रभावी रूप से अंकुश लगाने आवश्यक दिशा निर्देश दिये गये है।

बावजूद इसके वर्तमान में रायपुर के सभी थाना क्षेत्रों में पुराने सभी गांजा बेचने वाले अब भी थानों की नाक के निचे धंधा चला रहे हैं। राजधानी में इस पर अंकुश लगाने के निर्देश के बाद भी पुलिस के राजपत्रित अधिकारियों, थाना प्रभारियों एवं एण्टी क्राईम एवं सायबर यूनिट की टीम के अलावा मुखबीर तंत्र और पेट्रोलिंग टीम गली-मोहल्लों में बिक रहे गांजा तस्करों से बेखबर हैं।

एमपी से आकर बैग भरकर ले जा रहा था गांजा

06 किलो 600 ग्राम गांजा के साथ अंतर्राज्यीय आरोपी शैलेन्द्र तिवारी को थाना गोलबाजार क्षेत्रांतर्गत शास्त्री मार्केट स्थित मेजबान होटल के पास से गिरफ्तार किया गया है। आरोपी को गांजा के साथ पकड़ा गया। आरोपी गांजा बिक्री की फिराक में कर रहा था ग्राहक की तलाश। आरोपी शैलेन्द्र तिवारी है मूलतः मध्य प्रदेश का निवासी। एण्टी क्राईम एण्ड साईबर यूनिट तथा थाना गोलबाजार पुलिस टीम की संयुक्त कार्यवाही। आरोपी के कब्जे से 06 किलो 600 ग्राम गांजा तथा बिक्री रकम किया गया है जप्त। जप्त मशरूका की कुल कीमत लगभग 70,000/- रूपये है । आरोपी के विरूद्ध थाना गोलबाजार में अपराध क्रमांक 145/2023 धारा 20बी नारकोटिक्स एक्ट का अपराध किया गया है पंजीबद्ध।

सस्ते में गांजा खरीदकर यूपी लेकर जा रहा था आरोपी

08 किलोग्राम गांजा की तस्करी करते अंतर्राज्यीय गांजा तस्कर सुमित वर्मा को गिरफ्तार थाना टिकरापारा क्षेत्रांतर्गत पचपेड़ी नाका चौक पास गांजा तस्करी करते आरोपी को पकड़ा गया। आरोपी सुमित वर्मा है मूलतः उत्तर प्रदेश का निवासी। आरोपी द्वारा गांजा को जगदलपुर से उत्तर प्रदेश तस्करी हेतु लाना बताया गया। एण्टी क्राईम एण्ड साईबर यूनिट तथा थाना टिकरापारा पुलिस टीम की संयुक्त कार्यवाही।आरोपी के कब्जे से 08 किलोग्राम गांजा किया गया है जप्त। जप्त मशरूका की कुल कीमत है लगभग 1,00,000/- रूपये। आरोपी के विरूद्ध थाना टिकरापारा में धारा 20बी नारकोटिक्स एक्ट का अपराध किया गया है पंजीबद्ध।