Punjab Kings vs Delhi Capitals: IPL 2023 का 64वां मुकाबला पंजाब किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच मोहाली के मैदान पर खेला जाएगा। धर्मशाला के हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से मैच होगा। दिल्ली कैपिटल्स की टीम प्लेऑफ की रेस से बाहर हो चुकी है। पंजाब किंग्स को प्लेऑफ में पहुंचने के लिए ये मैच जीतना बेहद जरूरी है। वहीं, अगर पंजाब आज का मैच हार जाती है, तो उसके लिए प्लेऑफ के दरवाजे बंद हो जाएंगे। लेकिन पंजाब किंग्स के पास टी20 क्रिकेट के महारथी खिलाड़ियों की फौज है, जो उसे मैच जिता सकते हैं।

युवा बल्लेबाजों ने दिखाया है दम
पंजाब किंग्स के लिए अभी तक प्रभसिमरन सिंह और जितेश शर्मा जैसे युवा भारतीय बल्लेबाजों ने बेहतरीन खेल दिखाया है। दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ पिछले मुकाबले में प्रभसिमसन ने 103 रनों की पारी खेली थी और अपने दम पर पंजाब किंग्स को मैच जिताया था। कप्तान शिखर धवन ने भी टीम के लिए कई उपयोगी पारियां खेली हैं। पंजाब किंग्स के पास फिनिशर के तौर पर सिकंदर रजा, जितेश शर्मा और शाहरुख खान जैसे खिलाड़ी हैं।

वहीं, दूसरी तरफ आईपीएल 2023 में दिल्ली कैपिटल्स के बल्लेबाज बुरी तरह से फ्लॉप रहे हैं। दिल्ली के खिलाड़ी एक इकाई के रूप में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं। इसी वजह से आईपीएल 2023 में दिल्ली की टीम को हार सामना करना पड़ा है। दिल्ली के लिए राइली रूसो, मनीष पांडे और पृथ्वी शॉ जैसे बल्लेबाज अच्छा खेल नहीं दिखा पाए हैं। दिल्ली कैपिटल्स की टीम इस समय प्वॉइंट्स टेबल में आखिरी स्थान पर है और उसके पास खोने के लिए कुछ भी नहीं है।

शानदार फॉर्म में हैं पंजाब किंग्स के गेंदबाज
पंजाब किंग्स के लिए अभी तक अर्शदीप सिंह, हरप्रीत बराड़, नाथन एलिस और राहुल चाहर ने शानदार प्रदर्शन किया है। अर्शदीप ने मुंबई के खिलाफ पंजाब किंग्स को अपने दम पर मैच जिताया था। दूसरी तरफ दिल्ली कैपिटल्स के लिए ईशांत शर्मा, खलील अहमद, मुकेश कुमार और कुलदीप यादव बहुत ही महंगे साबित हुए। ये खिलाड़ी अहम मौकों पर विकेट चटकाने में विफल साबित हुए हैं।

पंजाब किंग्स का पलड़ा है भारी
अभी आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स और पंजाब किंग्स के बीच 31 मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें पंजाब की टीम ने 16 मैचों में बाजी मारी है। वहीं, दिल्ली की टीम ने 15 मुकाबले अपने नाम किए हैं। वहीं, आईपीएल 2023 में अभी तक दोनों टीमों के बीच एक मैच खेला गया, जिसमें पंजाब किंग्स ने 31 रनों से जीत दर्ज की थी। ऐसे में दिल्ली कैपिटल्स के ऊपर पंजाब किंग्स का पलड़ा भारी है और आज होने वाले मुकाबले में पंजाब किंग्स के जीतने की संभावना है।