अहमदाबाद : IPL 2023 का फाइनल मुकाबला होना तो 28 मई को था। लेकिन, अब ये 29 मई (आज) को खेला जाएगा। मैच रविवार को लगातार बारिश के कारण नहीं हो सका। IPL फाइनल के वेन्यू अहमदाबाद में 28 मई जो बारिश एक बार शुरू हुई तो फिर रूकी ही नहीं, नतीजा मैच को टालना पड़ा। अब मुकाबले का 29 मई को होना महज इत्तेफाक है या फिर चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान एमएस धोनी की किस्मत उनसे रूठ गई है, कहा नहीं जा सकता। वही आज मुकाबला चार बार की विजेता चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) और मौजूदा चैंपियन गुजरात टाइटंस (जीटी) के बीच होना है।

आईपीएल ने अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा, “टाटाआईपीएल 2023 के फाइनल को 29 मई – शाम 7:30 बजे नरेंद्र मोदी स्टेडियम, अहमदाबाद में आरक्षित दिन में होना तय किया गया है। आज के भौतिक टिकट कल मान्य होंगे।

अहमदाबाद में आज मौसम का हाल
अहमदाबाद के मौसम के साथ दिक्कत ये है कि वो एकदम से बदल रहा है. रविवार सुबह तक वहां बारिश ना होने की भविष्यवाणी की जा रही थी लेकिन मैच शुरू होने से पहले वहां जमकर बारिश हुई। वैसे सोमवार को भी अहमदाबाद में मैच के दौरान साफ मौसम की बात कही जा रही है। अनुमान लगाया गया है कि अहमदाबाद में सोमवार को दोपहर साढ़े तीन बजे तक बारिश नहीं होगी लेकिन मौसम का खेल उसके बाद ही शुरू होगा. वेदर डॉट कॉम की रिपोर्ट के मुताबिक 4 बजे से अहमदाबाद में बादल छाने लगेंगे। एक्यूवेदर की रिपोर्ट मानें तो शाम 5 बजे होते-होते अहमदाबाद में भारी बारिश होगी।

28 मई को होता फाइनल तो CSK के लिए अच्छा था?
28 मई को फाइनल से पहले ही कई क्रिकेट पंडितों ने चेन्नई सुपर किंग्स को खिताब का दावेदार बता दिया था। सबकी अपनी वजहें थी. लेकिन, एक कनेक्शन 28 मई की तारीख से भी जुड़ा था। दरअसल, इस तारीख को ही साल 2011 में चेन्नई सुपर किंग्स ने अपना खिताब डिफेंड किया था और ऐसा करने वाली पहली टीम बनी थी।

29 मई को फाइनल, इत्तेफाक या धोनी की रूठी किस्मत?
IPL 2023 का फाइनल अब 29 मई को खेला जा रहा है। ये वही तारीख है, जिस दिन गुजरात टाइटंस पहली बार IPL चैंपियन बनी थी। उसने राजस्थान रॉयल्स को हराकर IPL 2022 का खिताब जीता था। खास बात ये है कि मैदान भी तब अहमदाबाद का ही था, जहां इस सीजन का भी फाइनल खेला जा रहा है।