Odisha Vande Bharat Express Train: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज देश की 17वीं वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाई। इसी के साथ आज से ओडिशा में वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन की शुरुआत हो गई। बता दें कि इसी के साथ पीएम ने 8,000 करोड़ से अधिक की कई रेल परियोजनाओं की सौगात ओडिशा की दी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “यह ट्रेन रेल यात्रियों को तेज, आरामदायक और सुविधाजनक यात्रा का अनुभव कराएगी और पर्यटन के साथ ही क्षेत्र में आर्थिक विकास को बढ़ावा देगी। अन्य रेल लाइनों की शुरुआत ओडिशा में इस्पात, बिजली और खनन क्षेत्रों में तेजी से औद्योगिक विकास के परिणामस्वरूप बढ़ी हुई यातायात मांगों को पूरा करेंगे और इन रेल खंडों में यात्री यातायात पर दबाव को कम करने में भी मदद करेंगे।”

इन रुटों से गुजरेगी ओडिशा में वंदे भारत

पीएम मोदी आज ओडिशा को वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन की सौगात देने जा रहे हैं, जो ओडिशा के खोरधा, कटक, जाजपुर, भद्रक, बालासोर जिलों और पश्चिम बंगाल के पश्चिम मेदिनीपुर, पूर्व मेदिनीपुर जिलों से होकर गुजरेगी।

जानें ट्रेन का टाइम टेबल और पूरा शेड्यूल

वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन गाड़ी संख्या 22895/22896 रोजाना 20 मई से हफ्ते में 6 दिन पटरियों पर दौड़ेगी। ये ट्रेन सुबह 6 बजकर 10 मिनट पर हावड़ा से निकलेगी और दोपहर 12 बजकर 35 मिनट पर पुरी पहुंचेगी। वापसी के लिए दोपहर 1 बजकर 50 मिनट पर पुरी से रवाना होगी और रात 8 बजकर 30 मिनट पर हावड़ा पहुंचेगी।

बता दें कि पश्चिम बंगाल को यह दूसरी वंदे भारत ट्रेन मिली है। इससे पहले हावड़ा-न्यू जलपाईगुड़ी वंदे भारत एक्सप्रेस राज्य को मिल चुकी है। ट्रेन हावड़ा और पुरी के बीच 500 किलोमीटर की दूरी लगभग साढ़े छह घंटे में तय करेगी।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर