माइक्रो ब्लॉगिंग प्लैटफॉर्म ट्विटर (Twitter) जब से एलन मस्क के हाथ में आया है, तब से नई-नई वजहों से सुर्खियों में रहता है। एक फायदा जो यूजर्स का हुआ है वह है नए-नए फीचर्स का प्लेटफॉर्म पर जुड़ना। आए दिन कोई ना कोई नया फीचर यूजर्स के लिए रोलआउट किया जा रहा है, बता दें कि अब एलन मस्क ने इस बात की घोषणा कर दी है कि Twitter Blue सब्सक्राइबर्स के लिए एक नया फीचर जारी किया है। क्या है ये नया फीचर और इससे आप लोगों को क्या फायदा होगा? आइए जानते हैं।

एलन मस्क ने अपने ट्विटर अकाउंट के जरिए इस बात की जानकारी दी है कि ट्विटर ब्लू यूजर्स अब दो घंटें तक की लंबी वीडियो को भी पोस्ट कर पाएंगे। एक बात जो यहां ध्यान देने वाली है वह यह है कि वीडियो या तो 2 घंटें लंबी हो या फिर 8 जीबी तक की वीडियो ही पोस्ट करने की सुविधा मिलेगी।

Twitter Blue नहीं होने पर इतनी लंबी वीडियो ही कर पाएंगे अपलोड

अब बहुत से लोगों के मन में ये सवाल उठ रहा होगा कि ब्लू यूजर्स के लिए तो वीडियो अपलोडिंग की जानकारी दे दी गई लेकिन उन यूजर्स का क्या? जिनके पास ट्विटर की ब्लू सर्विस का सब्सक्रिप्शन नहीं है, आखिर ऐसे यूजर्स कितनी लंबी वीडियो पोस्ट कर सकते हैं?

आइए आपके इस सवाल का जवाब देते हैं, बता दें कि यदि आपने ट्विटर का ब्लू सब्सक्रिप्शन नहीं खरीदा है तो आप केवल 140 सेकंड यानी 2 मिनट 20 सेकंड तक की वीडियो को ही प्लेटफॉर्म पर अपलोड कर पाएंगे।

खरीदना है ब्लू सब्सक्रिप्शन तो देंने होंगे इतने पैसे

अगर इस नए फीचर को देख आपका भी मन कर रहा है कि आप भी ब्लू सब्सक्रिप्शन खरीदें तो बता दें कि भारतीय यूजर्स के लिए ब्लू टिक की मंथली फीस 650 रुपये से 900 रुपये तक है (वेब से मोबाइल तक)।