tendupatta fire

मानपुर/कांकेर। बस्तर क्षेत्र के दो जिलों में नक्सलियों ने तेंदूपत्ता के फड़ों में उत्पात मचाते हुए आगजनी की। मोहला-मानपुर जिले के मदनवाड़ा-सीतागांव के बीच तेन्दूपत्ता फड़ों में नक्सलियों ने धावा बोलते हुए आगजनी की घटना को अंजाम दिया है। वहीं सीमा से सटे कांकेर जिले के पखांजूर क्षेत्र के गुंडाधुर में स्थित फड़ को भी आग के हवाले किया गया।

स्मॉल एक्शन टीम की कारगुजारी

बताया जा रहा है कि नक्सलियों की स्मॉल एक्शन टीम ने मदनवाड़ा-सीतागांव में लगभग 13 तेन्दूपत्ता फड़ जलाए हैं। कांकेर जिले में भी नक्सलियों ने जमकर आगजनी की घटना को अंजाम दिया है।

आगजनी कर पर्चा फेंका

यहां आसपास के गांव के लोगों ने तेन्दूपत्ता संग्रहित कर फड़ में जमा किए थे। नक्सलियों ने यहां पहुंचकर फड़ों में आग लगाकर पर्चा फेंका। राजनांदगांव-कांकेर बार्डर डिवीजन की ओर से फेंके नक्सल पर्चे में 600 रुपए मानक बोरा की मांग की गई है। वहीं भूपेश सरकार के खिलाफ मुर्दाबाद लिखे गए हैं। तेन्दूपत्ता रेट नहीं बढ़ाने से ठेकेदारों को मारकर भगाने की चेतावनी दी है।

सीजन की पहली वारदात

तेन्दूपत्ता तोड़ाई के सीजन में इस साल की यह पहली नक्सली वारदात है। नक्सलियों के इस रवैये के चलते तेन्दूपत्ता संग्राहक दहशत में हैं। कांकेर के पखांजूर इलाके में पीवी-53, पीवी-54, हानफर्सी और कुरूसबोरी फड़ को भी नक्सलियों ने आग के हवाले किया है। मानपुर-मोहला-अंबागढ़ चौकी एएसपी आकाश मरकाम ने बताया कि नक्सलियों द्वारा आगजनी की वारदात की गई है। नक्सलियों ने बौखलाहट में आकर इस तरह की घटना की है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर