PBKS vs RR: आज आईपीएल के 16वें सीजन का 66वां मुकाबला होने वाला है। यह मुकाबला पंजाब किंग्स (PBKS) और राजस्थान रॉयल्स (RR) के बीच धर्मशाला स्टेडियम में खेला जाएगा दोनों ही टीमों का यह सीजन के आखिरी लीग का मुकाबला है। अभी तक 13-13 मैचों में पंजाब और राजस्थान ने 6-6 मुकाबले जीते हैं। इस मैच एक तरह से वर्चुअल क्वार्टर फाइनल के तौर पर देखा जा रहा है। दोनों में जो भी टीम जीत हासिल करेगी वह खुद को प्लेऑफ की रेस में बनाए रखेगी। आइये जानते हैं जानते हैं अब तक पंजाब और राजस्थान के बीच आईपीएल इतिहास में कितने मुकाबले खेले गए हैं और किसका पलड़ा भारी रहा है।

पंजाब बनाम राजस्थान हेड टू हेड रिकॉर्ड

आईपीएल में पंजाब किंग्स और राजस्थान रॉयल्स की टीम का आमना-सामना अब तक 25 बार हो चुका है। इसमें राजस्थान की टीम ने 14 बार जबकि पंजाब की टीम ने 11 बार जीत हासिल की है। दोनों ही टीमों के बीच आईपीएल के इस सीजन में दूसरी बार भिड़ंत देखने को मिलेगी। पिछले मुकाबले में पंजाब की टीम ने 5 रनों से जीत हासिल की थी।

दोनों ही टीमों के बीच में यह मुकाबला धर्मशाला स्थित हिमाचल प्रदेश क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। राजस्थान की टीम इस मैदान पर पहली बार कोई मैच खेलने मैदान पर उतरेगी। वहीं पंजाब की टीम ने अब तक इस मैदान पर 10 मुकाबले खेले हैं और इसमें से उन्होंने 5 में जीत जबकि 5 में हार का सामना किया है।

पंजाब अभी पॉइंट्स टेबल में 8 जबकि राजस्थान छठे स्थान पर

पॉइंट्स टेबल में दोनों टीमों की स्थिति देखी जाए तो अंक बराबर होने के बावजूद राजस्थान रॉयल्स का नेट रनरेट प्लस में होने की वजह से वह थोड़ा मजबूत नजर आ रहे हैं। इस मैच में यदि राजस्थान की टीम को जीत हासिल होती है तो वह अपने प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीद को कायम रख पायेगी। लेकिन इसके लिए उन्हें दूसरे मैचों के परिणाम पर भी निर्भर रहना पड़ेगा।