मुंबई : CBI ने 11 मई को भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम के तहत रिश्वतखोरी से संबंधित प्रावधानों के तहत एनसीबी की एक शिकायत पर समीर वानखेड़े और चार अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया था। वही आज नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) के जोनल अधिकारी रहे समीर वानखेड़े CBI दफ्तर पहुंच चुके हैं। बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) के बेटे आर्यन खान (Aryan Khan) से जुड़े ड्रग्स-ऑन-क्रूज मामले में उनसे पूछताछ होगी। दफ्तर में जाने से पहले समीर वानखेड़े ने कहा, “सत्यमेव जयते” (सत्य की जीत होती है)।

सीबीआई का समीर पर आरोप
सीबीआई ने समीर पर आरोप लगाया है कि उन्होंने बॉलीवुड बादशाह शाहरुख खान के बेटे आर्यन को छोड़ने के लिए रिश्वत मांगी थी। इसकी रकम लगभग 25 करोड़ रुपये थे। इसके अलावा एजेंसी ने यह भी आरोप लगाया है कि समीर ने इस केस की जानकारी अपने सीनियर्स को नहीं दी थी। इससे पहले, सीबीआई को पूछताछ के लिए 18 मई को बुलाया गया था, लेकिन वह नहीं पहुंचे थे।

बता दें कि उल्लेखनीय है कि आर्यन खान को एनसीबी ने 3 अक्टूबर, 2021 को यहां कॉर्डेलिया क्रूज जहाज पर कथित तौर पर ड्रग जब्ती के बाद गिरफ्तार किया था। उन्हें तीन सप्ताह बाद उच्च न्यायालय ने जमानत दे दी थी क्योंकि एंटी-ड्रग्स एजेंसी उनके खिलाफ अपने आरोपों को साबित करने में विफल हो गई थी।