टीआरपी डेस्क। महिला आईएएस अफसर से छेड़छाड़ का मामला सामने आया है। बता दें कि इस मामले में आरोपी एक आईआरएस अफसर है। आरोपी नई दिल्ली के सीबीडीटी कार्यालय में विजिलेंस विंग में डिप्टी डायरेक्टर के पद पर पदस्थ है। महिला आईएएस अधिकारी केंद्रीय मंत्रालय में संयुक्त सचिव के पद पर पदस्थ हैं। उनके पति भी आईएएस अफसर है। दिल्ली की संसद मार्ग पुलिस ने यह कार्रवाई की।

पीड़िता ने आरोप लगाया है कि आईआरएस अधिकारी से उसकी मुलाकात कोविड-19 सपोर्ट ग्रुप में काम करने के दौरान 2020 में हुई थी। पीड़िता अधिकारी द्वारा दर्ज कराई गई एफआईआर के अनुसार कोविड काल में पीड़ितों की मदद के लिए एक व्हाट्सएप ग्रुप बनाया गया था। यह एक अधिकारियों का ग्रुप था जिसमें सारे अधिकारी जुड़े थे और पीड़ितों की सहायता करते थे, और एक दूसरे से संपर्क में रहते थे। पीड़ित महिला अधिकारी इस ग्रुप की सदस्य थी।

इसी ग्रुप में बिहार भवन में रेजिडेंट कमिश्नर के पद पर तैनात आईआरएस अधिकारी सोहैल मलिक भी था। सोहैल मलिक लगातार पीड़ितों की मदद करता रहता था और हमेशा चर्चाओं में रहता था। जिसके चलते महिला आईएएस उससे प्रभावित हुई और उसके संपर्क में आई। लेकिन आईएएस लगातार इसकी अनदेखी करती थी। पर आईआरएस परेशान करता रहा। महिला आईएएस ने कई बार आरोपी को हिदायत दी लेकिन वह अपनी हरकतों से बाज नहीं आया।

आरोपों के मुताबिक आरोपी आईआरएस अधिकारी महिला आईएएस अधिकारी को लगातार उनके व्हाट्सएप व टेक्स्ट मैसेज कर तथा लगातार उनके घर व ऑफिस के दफ्तर में फोन कर उनसे मिलने का दबाव बनाता रहा और उन्हें परेशान करता रहा। जिसके बाद महिला आईएएस ने इसकी जानकारी अपने पति को दी। उनके पति भी आईएएस अफसर है।

उनके पति ने भी पिछले साल 31 मई को आरोपी अधिकारी को कानूनी कार्यवाही करने की धमकी दी। वह कुछ समय तक शांत रहा फिर इस साल जनवरी से फिर से महिला अधिकारी को तंग करना शुरू कर दिया। पीड़िता को अश्लील व धमकी भरे मैसेज भेज कर मिलने के लिए बुलाता था। आरोपी 15 मई को पीड़िता का पीछा करते कृषि भवन पहुँच गया था। और उन्हें एक पार्सल थमा दिया। जिसके बाद पीड़िता ने संसद मार्ग थाने को इसकी शिकायत दी। शिकायत देने की रात आरोपी ने महिला अफसर को शिकायत वापस लेने के लिए धमकाया।

इधर, संसद मार्ग पुलिस थाने ने आरोपी आईआरएस (2010 बैच) सोहैल मलिक के खिलाफ 345 डी,354,506 के तहत एफआईआर दर्ज कर पटियाला हाउस कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर