रायपुर। दो हजार के नोट बंद किए जाने की सूचना से बाजार में हलचल मच गई है। खास तौर पर सराफा बाजार में ज्यादा हलचल देखने को मिली। प्रदेश के रायपुर, दुर्ग आदि क्षेत्रों में दो हजार का नोट खपाने के लिए सराफा बाजार में सोना 70 हजार रुपये प्रति दस ग्राम के हिसाब से और चांदी 80 हजार रुपये प्रति किलो के हिसाब से बिकी।

बता दें कि शुक्रवार को बाजार से दो हजार रुपये के नोट चलन से बाहर होने की खबर के आते ही शुक्रवार शाम तक सोना जो 62 हजार रुपये प्रति दस ग्राम था, शुक्रवार रात नौ बजे तक वह 62900 रुपये प्रति दस ग्राम(स्टैंडर्ड) हो गया। इसी प्रकार चांदी भी की कीमत भी 74 हजार रुपये प्रति किलो रही।

आम लोगों द्वारा शनिवार को विभिन्न कैश डिपाजिट मशीन और बैंक जाकर दो हजार के नोट जमा किए गए। मगर लोगों में किसी भी प्रकार से जल्दबाजी या बैंकों व एटीएम में भीड़ नहीं रही। इसका एक कारण यह भी रहा कि दो हजार के नोट जमा करने चार महीने का समय है।

इधर रायपुर के व्यापारियों का कहना है कि दो हजार के नोट का लेनदेन अभी जारी रहेगा। इन्हें बैंकों में जमा करने के लिए सितंबर तक का समय है, इसलिए आम लोगों को किसी भी प्रकार से घबराने की आवश्यकता नहीं है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर