बिलासपुर : बिलपसुर जिले के रतनपुर में कल रेप पीड़िता की मां के खिलाफ कार्यवाही की गई थी। जिसके बाद रतनपुर में तनाव पूर्ण माहौल बना हुआ है। इस कड़ी में आज रतनपुर बंद किया गया है। पुलिस की संदिग्ध कार्यप्रणाली से नाराज होकर लोग प्रदर्शन कर रहे है। बता दें कि रेप पीड़िता की मां को जेल भेजने के बाद हिंदूवादी संगठनों ने शनिवार को भी देर शाम रतनपुर थाने का घेराव करके जमकर हंगामा किया। वहीं उन्होंने TI समेत कई पुलिसकर्मियों को सस्पेंड करने एवं पीड़िता को न्याय देने की मांग की है। रतनपुर में भारी मात्रा में पुलिस बल तैनात किया गया है। पुलिस ने भी बिगड़ते हालात को देखते हुए अलर्ट जारी किया है। SP ने टीम गठित कर मामले की जांच करने के निर्देश दिए है।

जानकारी के अनुसार हंगामे के बाद बिलासपुर एसपी संतोष कुमार रतनपुर में शांति की अपील करते हुए कहा है कि यहां का माहौल खराब न हो ये हम सब की जिम्मेदारी है। SP ने स्पष्ट कहा है कि उन्होंने एक जांच कमेटी गठित की है, जिसमें एडिशनल एसपी भी शामिल है और उन्हें 3 दिनों के अंदर अपनी रिपोर्ट सौंपनी है। एसपी संतोष कुमार ने ये स्पष्ट कहा कि किसी के साथ भी अन्याय नहीं होगा और पुलिस बिना किसी भेदभाव के कानून के हिसाब से करेगी।

बता दें कि कल हंगामे के बाद बिगड़ते हालात को देखते हुए एडिशनल एसपी सिटी, एसडीओपी कोटा सहित तहसीलदार थाने में देर रात तक डटे रहे। जिले भर से पुलिस जवानों को रतनपुर बुला लिया गया है। करीब दो घंटे तक यहां जमकर बवाल मचा। आंदोलनकारियों ने पीड़िता को न्याय नहीं मिलने पर रतनपुर बंद का ऐलान कर दिया है। इसके साथ ही उग्र आंदोलन की चेतावनी दी है।

क्या है पूरा मामला
बिलासपुर जिले में एक युवक ने गर्लफ्रेंड का पहले तो 4 साल तक शारीरिक शोषण किया। इसके बाद फिर उसे घुमाने ले गया और जबरन संबंध बनाया। लड़की ने इसका विरोध किया, तब उसे पीटकर हाईवे में छोड़ दिया। जिसके बाद यह पूरा मामला सामने आया है। पुलिस ने रेप का केस दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। लेकिन आरोपी के परिजनों ने 19 मई को पीड़िता की मां के खिलाफ काउंटर केस करवाया। केस दर्ज होते ही पुलिस ने रेप पीड़िता की मां को गिरफ्तार कर लिया। जिसके बाद रतनपुर में हिंदूवादी संगठनों ने इसका विरोध किया। और थाने के बाहर जमकर हंगामा करने लगे। रतनपुर में भारी मात्रा में पुलिस बल तैनात है।

रतनपुर थाना प्रभारी लाइन अटैच

इस बीच रतनपुर से यह अपडेट आ रही है कि SP संतोष सिंह ने रतनपुर TI कृष्णकांत सिंह को लाइन अटैच कर दिया है। मामले की गंभीरता और निष्पक्ष जांच के लिए SP ने यह कदम उठाया है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर