रायपुर : छत्तीसगढ़ होने वाले छात्रावास अधीक्षक भर्ती परीक्षा को रद्द कर दी गई है। CGPSC ने इस परीक्षा को कैंसिल कर दिया है। 20 मई से इस परीक्षा के आवेदन मंगाए गए थे, मगर अब आयोग ने एग्जाम फिलहाल नहीं लेने की जानकारी जारी की है। ये परीक्षा कब होगी अब आने वाले समय में इसके लिए अलग से जानकारी जारी की जाएगी। ये परीक्षा अचानक भर्ती प्रक्रिया के नियम में बदलाव के कारण विवादों में घिर चुकी थी। दरअसल इस परीक्षा में दूरसे राज्यों के छात्रों को भी लिया जा रहा था। जिसे लेकर प्रदेश के छात्र विरोध कर रहे था। अब वही परीक्षा को रद्द कर दिया गया है।

जानकारी के अनुसार इस भर्ती में बाहरी यानी की दूसरे प्रदेशों के उम्मीदवारों को भी लिया जा रहा था। इसका विरोध स्टूडेंट्स सोशल मीडिया पर शुरू कर चुके थे। इस बीच कांग्रेस नेता विनोद तिवारी ने प्रदेश की भर्ती परीक्षाओं में प्रदेश के ही बेरोजगार युवाओं को प्राथमिकता देने की मांग की है। एक पत्र देकर तिवारी ने मुख्यमंत्री ने कहा है कि स्थानीय युवकाें को सरकारी भर्ती में लिए जाने से उनकी आर्थिक स्थिति भी सुधरेगी, CM ने इस पर जल्द निर्णय देने की बात कही है।

500 पदों पर हॉस्टल सुपरिटेंडेंट की भर्ती होनी थी। अब अचानक ये भर्ती रुकने से कैंडिडेट्स को बड़ा झटका लगा है । इस भर्ती का विज्ञापन 13 मई को जारी हुआ था। इसके लिए शैक्षणिक योग्यता मात्र 12वीं बोर्ड पास मांगी गई थी। इसके अलावा किसी भी किस्म का डिप्लोमा या डिग्री नहीं मांगा गया, हालांकि प्रश्नों में कंप्यूटर के प्रश्नों की अधिकता होनी थी। इसके लिए लाखों अभ्यर्थी ऑनलाइन फॉर्म भरने के लिए इंतजार कर रहे थे।