ED Effect, Supply Of Branded Liquor Stopped - प्रीमियम शॉप खाली, माल ख़त्म, तालाबंदी की नौबत
ED Effect, Supply Of Branded Liquor Stopped - प्रीमियम शॉप खाली, माल ख़त्म, तालाबंदी की नौबत

टीआरपी डेस्क

रायपुर। ED के आने से पहले ऐसा वक्त भी था जब शराब से सब कोई लबालब थे। आबकारी महकमा अपनी कमाई नहीं सम्हाल पा रहा था और सूबे के शौकीनों के लिए दुकानें ब्रांडों से लबरेज़ थी। लेकिन अब सूबे के मयखानों में सिर्फ दो से तीन दिनों की शराब बची है।

रायपुर और बिलासपुर की प्रीमियम शॉप खाली हैं, मयखानों में माल ख़त्म होने को है और ब्रांडेड शराब की आवक बुरी तरह से ठप पड़ गई है। शराब के शौकीनों के लिए यह बुरी खबर है तो है ही प्रदेश के राजस्व को भी नुकसान होना तय है। शॉप मैनेजर का कहना है अगर आपूर्ति दुरुस्त नहीं हुई तो दो दिनों में तालाबंदी की नौबत आ जाएगी।

आबकारी विभाग में शराब का यूं अकाल पड़ने की दो बड़ी वजह हैं। पहली वजह अचानक आई ED का शराब कारोबार पर सर्जिकल स्ट्राइक और दूसरी वजह है नए वित्तीय वर्ष में लाइसेंस रिन्यूअल नहीं करवाए जाना। क्योंकि ED द्वारा छत्तीसगढ़ में 2000 करोड़ के शराब घोटाले में CSMCL के पूर्व MD A.P.TRIPATHI को गिरफ्तार किया गया है।

आबकारी के ही संविदा लेकिन कई अहम् पद में बैठे निरंजन दास पर भी ED का शिकंजा है। उन्हें ED ने दोबारा सामान जारी किया है। वे अस्वस्थ्यता के चलते पहले मुंबई अपोलो फिर मेदांता दिल्ली में भर्ती होने से दिक्कते में है आबकारी विभाग। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर से लेकर बिलासपुर में सुरा प्रेमियों को शराब उपलब्ध नहीं हो पा रही है। इसके साथ ही साथ राजस्व विभाग को करोड़ों रु के राजस्व का नुकसान भी हो रहा है।

TRP के रिसर्च से यह खुलासा

TRP की रिसर्च टीम ने रायपुर के कई प्रीमियम शराब दुकानों से जानकारी एकत्र की है जिन्होंने दबी जुबान से स्वीकारा कि 2000 रूपये से कम की लगभग सारी ब्रांडेड शराब रायपुर में ख़त्म हो गई है| बताते चले की पिछले लगभग 10 दिनों से रायपुर के शराब दुकानों में आबकारी विभाग के वाहन द्वारा शराब की डिलीवरी नहीं की गई है। स्टॉक में रखा माल भी ख़त्म होने को है सिर्फ 2 दिन में ही प्रीमियम शॉप में ताला लगने की नौबत आ गई है।

“सिटी सेण्टर रायपुर प्रीमियम शराब दुकान”

0 2000 रु से कम उपलब्ध ब्रांड – मेकर्स डिलाइट ,ओकस्मिथ ,डिस्कवरी

0 2000 रु से कम का ब्रांड ख़त्म – रॉयल चैलेंज ,सिग्नेचर ,रॉयल चैलेंज अमेरिकन प्राइड गोल्ड

0 4000 रु से कम उपलब्ध शराब-सेंचुरी ,गोल्डन रिज़र्व ,बटेलिस्कर

0 4000 रु से कम ख़त्म शराब- कोलीला ,वाइट लेबल ,रेड लेबल

अम्बुजा मॉल रायपुर प्रीमियम शराब दुकान”

0 2000 रु से कम उपलब्ध शराब- मेगा डिलाइट ,बकार्डी ,सुला

0 2000 रु से कम ख़त्म शराब-रॉयल चैलेंज ,रॉयल स्टेग ,ब्लंडर्स प्राइड

0 4000 रु से कम उपलब्ध शराब-गोल्डन रिज़र्व ,ग्रीन टेची ,centuri ,

0 4000 रु से कम ख़त्म शराब-जगर मास्टर,डबल ब्लैक ,पॉल जॉन निर्वाणा

CG04 ढाबा रायपुर प्रीमियम शराब दुकान”

0 2000 रु से कम उपलब्ध शराब – 0

0 2000 रु से कम उपलब्ध शराब – 0

0 4000 रु से कम उपलब्ध शराब – सुटोरी टोकि,टीचर्स ओरिजिन,चिवास 18

0 4000 रु से कम ख़त्म शराब – ब्लैक & वाइट ,ब्लैक डॉग,रेड लेबल ,जगर मास्टर