मुंबई: इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) के 16वें सीजन का एलिमिनेटर मुकाबला आज यानी 24 मई लखनऊ सुपर जायंट्स (Lucknow Super Giants) और मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के बीच खेला जाएगा। दोनों टीमों के बीच ये मुकाबला चेन्नई (Chennai) के एमए चिदंबरम स्टेडियम (MA Chidambaram Stadium) में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। इस मैच में जीत दर्ज करने वाली टीम गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) के साथ दूसरा क्वालिफायर खेलेगी, जबकि हारने वाली टीम का यह टूर्नामेंट में आखिरी मैच होगा।

आईपीएल इतिहास में अब तक लखनऊ और मुंबई की टीमें तीन बार आमने-सामने आ चुकी हैं। जिसमें लखनऊ ने तीनों में ही जीत दर्ज की है.।लेकिन पिछले सीज़न के एलिमिनेटर के आंकड़े को देख लग रहा है कि आईपीएल के इस सीजन के एलिमिनेटर मुकाबले में मुंबई की टीम लखनऊ पर भारी पड़ सकती है।

हेड टू हेड

लखनऊ सुपर जायंट्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेले गए तीनों मैचों में लखनऊ ने जीत हासिल की है। ऐसे में आज के मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स का पलड़ा भारी नजर आ रहा है। दोनों के बीच पहला मैच आईपीएल 2022 में मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेला गया था, जिसमें लखनऊ सुपर जायंट्स ने 18 रनों से जीत अपने नाम की थी।

वहीं दोनों की दूसरी भिड़ंत आईपीएल के पिछले सीजन में मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में हुई थी, जिसमें लखनऊ की टीम ने 36 रनों से जीत दर्ज की थी. इसके अलावा इस सीज़न में लखनऊ और मुंबई के बीच आईपीएल का तीसरा मैच लखनऊ के होम ग्राउंड इकाना क्रिकेट स्टेडियम, लखनऊ में खेला गया था, जिसमें लखनऊ ने 5 रनों से जीत हासिल की थीं।

कब और कहां देखें मैच

लखनऊ सुपर जायंट्स और मुंबई इंडियंस के बीच यह मुकाबला आज शाम 7:30 पर शुरू होगा. चेन्नई के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में दोनों टीमें टकराएंगी। इस मुकाबले का लाइव टेलीकास्ट स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क के अलग-अलग चैनल्स पर अलग-अलग भाषाओं में किया जाएगा। लाइव स्ट्रीमिंग जियो सिनेमा एप पर उपलब्ध रहेगी। यहां भी अंग्रेजी के साथ-साथ अन्य भारतीय भाषाओं में कमेंट्री सुनने का विकल्प मौजूद है। बता दें कि जियो सिनेमा एप पर इस मैच को फ्री में देखा जा सकता है।

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन पर एक नजर:

लखनऊ सुपर जायंट्स: क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), करण शर्मा, प्रेरक मांकड़, मार्कस स्टोइनिस, निकोलस पूरन, क्रुणाल पांड्या (कप्तान), आयुष बडोनी, काइल मेयर्स, कृष्णप्पा गौतम, रवि बिश्नोई , मोहसिन खान।

इम्पैक्ट प्लेयर्स: काइल मेयर्स, यश ठाकुर, डेनियल सैम्स, युद्धवीर सिंह चरक, आयुष बदोनी।

मुंबई इंडियंस: रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), कैमरून ग्रीन, सूर्यकुमार यादव, टिम डेविड, नेहल वढेरा, विष्णु विनोद, क्रिस जॉर्डन, पीयूष चावला, जेसन बेहरेनडोर्फ, आकाश मधवाल।

इम्पैक्ट प्लेयर्स: रमनदीप सिंह, विष्णु विनोद, ट्रिस्टन स्टब्स, तिलक वर्मा, संदीप वारियर।