रायपुर। छत्तीसगढ़ के बड़े नौकरशाह और छत्तीसगढ़ कैडर के आईएएस अधिकारी अनिल टुटेजा इस माह के अंत में रिटायर होने वाले हैं। बता दें कि वर्तमान में उनके पास व्यापार एवं उद्योग विभाग है।

20 मई 1963 को बिलासपुर में जन्मे आईएएस अनिल टुटेजा इन दिनों ईडी को लेकर काफी चर्चा में हैं। पूर्व भाजपा सरकार के कार्यकाल के दौरान भी नान घोटाले को लेकर आईएएस टुटेजा रडार पर आए थे। तब से आज तक वह सुर्खियों में बने ही रहते हैं। हाल ही में ईडी ने शराब घोटाला मामले में 121.87 करोड़ की 119 संपत्ति अटैच की है। इसमें 14 संपत्ति IAS अनिल टुटेजा की है जिसकी कीमत 8.883 करोड़ है।

इन्हीं के साथ ही डॉ आलोक शुक्ला की संविदा नियुक्ति भी 31 मई को समाप्त होने वाली है। बता दें कि पूर्व आईएएस डॉ आलोक शुक्ला को राज्य सरकार ने 3 साल के लिए संविदा नियुक्ति दी थी। बता दें कि 30 मई को प्रशासन ने इस संबंध में आदेश भी जारी किया था। इसके तहत आलोक शुक्ला को संसदीय कार्य विभाग में प्रमुख सचिव के साथ स्कूल शिक्षा विभाग में बतौर प्रमुख सचिव अतिरिक्त प्रभार दिया गया था। पूर्व आईएएस आलोक शुक्ला का नाम भी नान घोटाले में सामने आ चुका है। हालांकि दोनो ही अधिकारियों को नान मामले में जमानत मिल चुकी है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर