चंडीगढ़। आगमी लोकसभा और विधानसभा चुनाव से पहले पंजाब में आम आदमी पार्टी को बड़ा झटका लगा है। आम आदमी पार्टी की नेता एवं पार्षद तरूणा मेहता, पार्टी नेता यादविंदर मेहता और हरप्रीत उप्पल कांग्रेस में शामिल हो गए। एआईसीसी के कोषाध्यक्ष एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री पवन बंसल और चंडीगढ़ कांग्रेस अध्यक्ष एच एस लकी की उपस्थिति में बंसल के आवास पर बड़ी संख्या में समर्थक मौजूद थे। एच एस लकी ने उनका कांग्रेस में स्वागत किया और कहा कि यह उनके लिए घर वापसी है।

लक्की ने कहा कि पार्टी में शामिल नेताओं का पार्टी में उचित सम्मान दिया जाएगा। इससे अब निगम में अब कांग्रेस के पार्षदों की संख्या सात हो जाएगी। आप पार्षद तरुणा मेहता के कांग्रेस का दामन थामने से अगले वर्ष मेयर बनाए जाने की दिशा में बीजेपी को फायदा हो गया है। एक पार्षद कम होने से आप पार्षदों की निगम में संख्या 13 रह गई हैl जबकि बीजेपी के 14 पार्षद हैंl पिछले दो साल में मेयर चुनाव की लड़ाई में नगर सांसद की एक वोट से बीजेपी बाज़ी मार लेती थीl अब तो बीजेपी के लिए रास्ता और भी आसान हो गया हैl सदन में तीसरे दर्जे की पार्टी कांग्रेस पार्षदों की संख्या अब 7 हो गई है ।

कांग्रेस ने भी अपने दो पार्षद खोये थेl इस नुकसान की भरपाई काफ़ी हद तक हो गई हैl पार्टी की दिक्कत यह हैं कि मेयर चुनाव से हाथ खींचे हैंl अगला वर्ष 2024 का हैं ऐसे पार्टी के लिए इस तरह का फैसला राह मुश्किल कर बना सकता हैंl वहीं, पहले से बिना संगठन के आप की अंतर कलह बढ़ती जा रही हैंl तरुणा मेहता और उनके पति यादविंदर मेहता आप के सीनियर नेता और पूर्व कांग्रेस प्रधान प्रदीप छाबड़ा के करीबी माने जाते रहे हैंl जो मेहता दम्पति को आप में लेकर आए थेl साल 2021 के निगम चुनाव में आप की टिकट पर तरुणा चुनाव में उतरी थी । चुनाव में जीत के बाद वह पार्षद बनाने में सफल रही। जिनकी अपने पति के साथ एक तरह से घर वापसी हुई है।