नई दिल्ली : इस वर्ष मध्य प्रदेश में भी विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। जिसे लेकर सभी राजनेतिक पार्टियां तैयारियों में जुट गई है। वहीं कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भरोसा जताया है कि मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को 150 सीटें मिलेंगे। बता दें की कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने आज सोमवार को दावा किया है कि हमें कर्नाटक में 136 सीटें मिली थीं, अब हमें मध्य प्रदेश में 150 सीटें मिलने जा रही है। वहीं सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कांग्रेस को 200 से ज्यादा सीटें मिलने वाले राहुल गांधी के बयान पर कहा, मध्य प्रदेश में बीजेपी को 200 से ज्यादा सीटें मिलने जा रही हैं। ‘उनको ख्याली पुलाव पकाने हैं तो पकाते रहे’।

राहुल गांधी ने यह बयान आज दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन और एमपी के वरिष्ठ नेताओं कमलनाथ और दिग्विजय सिंह के साथ बैठक के बाद दिया है। राहुल ने कहा, हमने अभी एक विस्तृत बैठक की है और हमारा आंतरिक आकलन कहता है कि चूंकि हमें कर्नाटक में 136 सीटें मिली थीं, अब हमें मध्य प्रदेश में 150 सीटें मिलने जा रही हैं।

वहीं, मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कांग्रेस को 200 से ज्यादा सीटें मिलने वाले राहुल गांधी के बयान पर कहा, मध्य प्रदेश में बीजेपी को 200 से ज्यादा सीटें मिलने जा रही हैं। ‘उनको ख्याली पुलाव पकाने हैं तो पकाते रहे’।

मीटिंग के बाद राहुल गांधी ने मीडियाकर्मियों से कहा, ‘‘अभी हमारी लंबी चर्चा हुई। हमारा आंतरिक आकलन है कि हमें मध्य प्रदेश में 150 मिलने जा रही है कर्नाटक में 136 सीटें मिली हैं। हमने कर्नाटक में जो किया है वही मध्य प्रदेश में दोहराने जा रहे हैं।’ यह पूछे जाने पर कि मध्य प्रदेश में कांग्रेस की ओर से मुख्यमंत्री का चेहरा कमलनाथ होंगे तो राहुल गांधी ने सिर्फ यह कहा, ‘‘हमें 150 सीटें मिलने वाली हैं।’’

दिल्ली में कांग्रेस मुख्यालय में पार्टी अध्यक्ष व अन्य नेताओं के साथ बैठक के बाद मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और राज्य पार्टी प्रमुख कमलनाथ ने कहा, अभी बेहद महत्वपूर्ण बैठक हुई, चुनाव में कैसी रणनीति बनाई जाए, मध्य प्रदेश का भविष्य कैसे सुरक्षित रखा जाए इस पर चर्चा हुई। जो राहुल गांधी ( एमपी में कांग्रेस को 150 सीटें मिलने के बयान) जी ने कहा है हम सभी उनकी बात से सहमत है।