ARREST PATWARI

0 आरोपी से राजस्व संबंधी महत्वपूर्ण दस्तावेज बरामद

जगदलपुर। नए पटवारी को चार्ज दिए बिना लगभग दो साल से दस्तावेज लेकर फरार होने वाले निलंबित पटवारी पर पुलिस ने एफआईआर दर्ज की और उसे गिरफ्तार कर लिया है। मामले में पुलिस ने पटवारी के पास से राजस्व संबंधित दस्तावेज भी जब्त किए हैं।

इस मामले में तत्कालीन तहसीलदार पुष्पराज पात्रा ने थाने में एक शिकायत दी थी। इस शिकायत में उन्होंने लिखा था कि पटवारी प्रेमकांत पांडे राजस्व विभाग से संबंधित दस्तावेज को लेकर गायब है।

दरअसल जगदलपुर तहसील के अंतर्गत पटवारी प्रेमकांत पांडे को एक मामले में 9 नवंबर 2021 को निलंबित कर दिया गया था। जिसके बाद प्रेमकांत पांडे को उसके स्थान पर नव पदस्थ पटवारी को चार्ज देने के आदेश दिए गए थे, लेकिन प्रेमकांत पांडे ने आदेश को न मानते हुए न तो नव पदस्थ पटवारी को चार्ज सौंपा और न ही जरूरी दस्तावेजों को वापस तहसील कार्यालय में जमा किया। जगदलपुर तहसीलदार की शिकायत के बाद आरोपी के विरूद्ध कोतवाली थाने में आईपीसी कि धारा 409 के तहत मामला दर्ज किया गया और कल तड़के आरोपी पटवारी को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया गया है। आरोपी ने पूछताछ करने पर जानबूझ कर शासकीय महत्वपूर्ण दस्तावेज को अपने पास अवैध रूप से रखना स्वीकार किया है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर