टेक डेस्क। अगर आप भी iPhone यूजर हैं तो आपके लिए यह खबर काम की हो सकती है। Apple ने iPhones और अन्य डिवाइस के लिए My Photo Stream फीचर को बंद करने का फैसला किया है। कंपनी ने यूजर्स को ईमेल भेजकर सूचित किया है कि यह सुविधा अगले दो महीनों में बंद हो जाएगी। Apple सपोर्ट टीम द्वारा यूजर्स को ईमेल भी भेजा गया है।

My Photo Stream कब होगा बंद

कंपनी ने यूजर्स को मेल में लिखा है कि माई फोटो स्ट्रीम 26 जुलाई, 2023 को बंद होने वाली है। आपके डिवाइस से माई फोटो स्ट्रीम में नए फोटो अपलोड 26 जून को रोक दिए जाएंगे। उस तारीख से पहले सेवा में अपलोड की गई कोई भी तस्वीर अपलोड की तारीख से 30 दिनों के लिए iCloud और आपके किसी भी डिवाइस पर उपलब्ध होगा

जहां माई फोटो स्ट्रीम फिलहाल एक्सेस करने में सक्षम है। 26 जुलाई तक, iCloud में कोई फोटो शेष नहीं रहेगी और सर्विस बंद कर दी जाएगी। माई फोटो स्ट्रीम में यदि आपकी कोई फोटो है तो तो उसे आप iPhone, iPad या Mac की लाइब्रेरी में सेव कर सकते हैं।

My Photo Stream की फोटो को ऐसे करें सेव

  1. अपने iPhone या iPad में Photos ऐप को खोलें।
  2. My Photo Stream में Albums पर टैप करें।
  3. उस फोटो पर क्लिक करें जिसे आप सेव करना चाहते हैं।
  4. इसक बाद शेयर बटनम पर क्लीक करें
  5. Save Image पर टैप करें।

क्या है My Photo Stream फीचर ?

माई फोटो स्ट्रीम एपल द्वारा दी जाने वाली एक फ्री सर्विस है जो ऑटोमैटिक आईक्लाउड के लिए नए 30 दिनों की इमेज (1,000 तक) को सेव करती है और अपलोड करती है। यह उन तस्वीरों को आईफोन, आईपैड, आईपॉड टच, मैक और यहां तक कि पीसी पर अलग-अलग डिवाइस से एक्सेस कर सकते हैं। ‘माई फोटो स्ट्रीम’ को 2011 में आईक्लाउड के साथ आईफोन, आईपैड, ऐप्पल टीवी और मैक समेत विभिन्न एपल डिवाइसों में फोटो सिंक्रनाइज़ करने के लिए पेश किया गया था।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर