बिलासपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अपनी चुनावी वादों को पूरा करते हुए प्रदेश के बेरोजगारों के लिए नौकरी का पिटारा खोल दिया है. मुख्यमंत्री के निर्देश पर बिलासपुर जिला कार्यालय में 132 पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू कर दी गई है. इस भर्ती के माध्यम से बेरोजगारों को अपनी बेरोजगारी खत्म करने का मौका मिल रहा है. जिला कार्यालय में आवेदन लेने का काम 1 जून से शुरू हो गया है, जो अंतिम तिथि 15 जनू तक चलेगा.

राज्य सरकार चुनावी वर्ष में अपना वादा पूरा करने का हर संभव प्रयास कर रही है. प्रदेश में बेरोजगारी दर कम करने और युवाओं को रोजगार से जोड़ने से राज्य सरकार के विभिन्न विभागों में खाली पदों की भर्ती प्रक्रिया शुरू कर दी गई है. इस कड़ी में बिलासपुर जिला कार्यालय में विभिन्न 132 खाली पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू कर दी गई है. इन पदों पर जल्द ही योग्य कर्मचारियों की भर्ती होगी.

इन पदों पर भर्ती अनुसूचित जनजाति, अनुसूचित जाति, अन्य पिछड़ा वर्ग, दिव्यांगों महिलाओं और भूतपूर्व सैनिकों के लिए नियमानुसार आरक्षण का प्रावधान रखा गया है. आवेदन पत्र केवल रजिस्टर्ड डाक और स्पीड पोस्ट के माध्यम से निर्धारित प्रारूप में ही स्वीकार किया जाएगा. आवेदन पत्र का प्रारूप, पात्रता की जानकारी जिला प्रशासन की वेबसाइट डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू डॉट बिलासपुर डॉट जीओवी डॉट इन (www.bilaspur.gov.in) पर अवलोकन किया जा सकता है.

Trusted by https://ethereumcode.net