LIC New Jeevan Anand Policy: एलआईसी (LIC) देश की सबसे बड़ी और सरकारी बीमा कंपनी है। एलआईसी कई तरह की बीमा पॉलिसी (Insurance Policy) ऑफर करती है, जिनमें से कई रिटायरमेंट या पॉलिसीधारक की मृत्यु होने पर उसके परिवार को फायदा पहुंचाती हैं। इन्हीं में से एक है एलआईसी न्यू जीवन आनंद पॉलिसी (New Jeevan Anand Policy)।

ये एलआईसी की नई जीवन बीमा पॉलिसी है, जिसमें आपको बचत और प्रोटेक्शन का एक खास कॉम्बिनेशन मिलता है। दरअसल एलआईसी न्यू जीवन आनंद पॉलिसी इसके जीवन आनंद प्लान का नया वर्जन है। ये पॉलिसी आपको सिर्फ 45 रु डेली जमा करने पर 25 लाख दिला सकती है। आगे जानिए प्लान का पूरा गणित।

ये हैं न्यू जीवन आनंद पॉलिसी के फायदे
डेथ बेनेफिट
मैच्योरिटी बेनेफिट
प्रॉफिट में हिस्सेदारी
टैक्स बेनेफिट

क्या हैं पॉलिसी के फीचर्स
न्यू जीवन आनंद पॉलिसी एक पार्टिसिपेटिंग होल-लाइफ एंडोमेंट प्लान (Whole-Life Endowment Plan) है। प्लान में गारंटीड बेनेफिट के अलावा आपको प्रॉफिट भी मिलता है
बीमाधारक को रेगुलर प्रीमियम पेमेंट का ऑप्शन मिलता है
यदि पॉलिसीधारक प्लान के आखिर तक जीवित रहे तो उसे मैच्योरिटी पर पैसा भी मिलता है
पॉलिसीधारक को उसकी 100 वर्ष की आयु तक का कवर मिलता है। यह दर्शाता है कि पॉलिसी के दौरान और बाद में भी डेथ बेनेफिट का फायदा मिलता है

ये हैं दो बड़े फायदे
इस प्लान के दो बड़े फायदे ये हैं कि मैच्योरिटी पर आपको एक साथ मोटी रकम मिलेगी। यदि पॉलिसीधारक गुजर जाए तो उस स्थिति में कंपनी उसके परिवार को बीमा राशि देगी। बाकी जानकारी आपको इस लिंक पर (https://lifeinsuranceofindia.in/product/lic-new-jeevan-anand-online/) मिल सकती है।

कैसे मिलेंगे 25 लाख रु
न्यू जीवन आनंद पॉलिसी में आप 5 लाख रुपये के मिनिमम पेमेंट एश्योर्ड से 25 लाख रुपये तक हासिल कर सकते हैं। इसके आपको 35 वर्षों के लिए पॉलिसी लेनी है। फिर हर महीने 1,358 रुपये या 16,300 रुपये प्रति वर्ष (डेली 45.26 रु जमा करें) का भुगतान करना है। मैच्योरिटी पर आपको एक साथ 25 लाख रु मिल जाएंगे।