Manipur Violence - तीन घंटे की बैठक में PM की चुप्पी पर चिंता, CM को हटाने की मांग
Manipur Violence - तीन घंटे की बैठक में PM की चुप्पी पर चिंता, CM को हटाने की मांग

मणिपुर। मणिपुर में दो समुदायों के बीच हुई हिंसा की आग अब दिल्ली तक पहुंच गई है। कूकी समुदाय की 100 से ज्यादा महिलाएं दिल्ली पहुंच गईं। वे गृह मंत्री अमित शाह से मिलने आई हैं। हाथों में तख्तियों के साथ महिलाओं ने अमित शाह के घर तक मार्च किया। पुलिस-सीआरपीएफ जवानों ने बैरिकेडिंग कर दिया और महिलाओं को वहीं रोक दिया।

बताया जा रहा है कि महिलाएं वहां से वापस चली गई हैं। गृह मंत्री ने उन्हें मिलने का आश्वासन दिया। कुछ महिलाओं को गृह मंत्री ने मिलने के लिए अंदर भी बुलाया। कुकी समुदाय की महिलाओं का कहना है कि शांति वार्ता के बावजूद वहां पर एक बच्चे और उसकी मां को मैतेई समुदाय के लोगों ने जला दिया, जिसके विरोध में वह प्रोटेस्ट करने आए थे।

प्रदर्शनकारी महिलाओं की गृह मंत्री से तेजी से कार्रवाई की मांग है। मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा कि गृह मंत्री द्वारा हाल की यात्रा और किए गए वादों के बावजूद हमारे समुदाय पर लगातार हमले हो रहे हैं। प्रदर्शनकारियों ने कहा कि उग्रवादी मैतेई समूहों द्वारा कूकी समुदाय के घरों को जलाया जा रहा है और यह अक्रामरता निरंतर जारी है।

कट्टरपंथी उग्रवादी मैतेई कर रहे हिंसा

गृह मंत्री के आश्वासन के बावजूद, कट्टरपंथी मैतेई समूह हिंसा और आगजनी लगातार कर रहे हैं. महिलाओं ने कहा कि निर्दोष लोगों की जान चली गई, घर राख में बदल गए, और पहली बार हिंसा शुरू होने के एक महीने बाद भी परिवार विस्थापित हुए हैं यह विश्वास का स्पष्ट उल्लंघन है और शांति और स्थिरता के आदर्शों पर सीधा हमला है, जिसे हमारा देश कायम रखता है।

गृह मंत्री निभाएं अपनी जिम्मेदारी

प्रदर्शनकारियों ने कहा कि हमारी राज्य सरकार की कोशिश हमारे लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करने में बार-बार नाकाफी रही है, क्योंकि पुलिस पर खुद पक्षपात करने का आरोप लगाया जाता है । हम गृह मंत्री से आग्रह करते हैं कि वे स्थिति की गंभीरता को पहचानें और आक्रामकता को रोकने और हमारे लिए उत्पन्न खतरे को बेअसर करने और हमारे लोगों के लिए शांति और सुरक्षा बहाल करने के लिए तत्काल और निर्णायक कार्रवाई करके अपनी जिम्मेदारी निभाएं।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर