कोण्डागांव। केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह गुरुवार को छत्तीसगढ़ के बस्तर दौरे पर हैं। यहां उन्होंने पत्रकारों से चर्चा की। इस दौरान केंद्रीय मंत्री ने राज्य की कांग्रेस सरकार पर जमकर निशाना साधा है। श्री सिंह ने कहा कि चाहे गोठान का मामला हो या धान खरीदी का एमएसपी देने का, चाहे शराब घोटाला हो, यह घोटालों की सरकार है। जब प्रदेश में भाजपा की सरकार आएगी तो इनके झूठे कारनामों का पर्दाफाश करेगी। उन्होंने कहा कि, छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार गांव, गरीब, किसान और आदिवासियों का हक छीनने का कार्य कर रही है। पहले इन्होंने पेशा कानून लाने के नाम पर धोखा दिया। मोदी जी यहां के आदिवासियों को अधिकार देना चाहते हैं, लेकिन बघेल सरकार अंतिम दम तक रोकते रोकते कानून बनाया। आज मैं आदिवासियों को यह कहना चाहता हूं कि आपका हक छीना जा रहा है।

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा कि, हमारी सरकार बनेगी तो आपको जंगलों का हक मिलेगा, जिस पर आपका मौलिक अधिकार हैं जो आपका धर्म भी है। केंद्र सरकार की ओर से दिया गया पैसा भ्रष्टाचार के दलदल में जा रहा है। यूपीए सरकार ने यहां मनरेगा में केवल 11.30 हजार करोड़ दिया था, मगर मोदी सरकार ने 25 हजार करोड़ बढ़ा दिया है। 25 में 18 हजार करोड़ केवल बघेल सरकार को दिया, लेकिन पूरा पैसा भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गया।
गोठान के नाम पर सरपंच के अधिकार छीने जा रहे
केंद्रीय मंत्री ने कहा कि, तीसरी बात युवाओं को यह कही कि मैं आपको बेरोजगारी भत्ता ढाई हजार दे रहा हूं। यह उन्होंने सरकार बनने के दौरान कहा था, पूरे साल का बेरोजगारी भत्ता दे नहीं तो इसके खिलाफ आंदोलन होगा। गोठान को लेकर उन्होंने कहा कि, मैं कोरबा जा रहा था, सड़क पर जानवरों को देखा। गौठान कहां है पता नहीं। आज मालूम हुआ गोठान के नाम पर सरपंच के अधिकार छीने जा रहे हैं। लोगों से पैसे लूट रहे हैं, भारत सरकार के पैसे का बंदरबांट हो रहा है।
धर्मांतरण के खिलाफ कोई कड़ा फैसला नहीं ले पा रही सरकार
श्री सिंह ने केशकाल विधानसभा में कार्यकर्ता सम्मेलन में कांग्रेस सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कांग्रेस सरकार को कोसते हुए कहा कि कांग्रेस भूपेश सरकार का गोठान योजना पूरी तरह से फेल है। गोठान मात्र भ्रष्टाचार करने का जरिया बना हुआ है। धर्मान्तरण के मुद्दे पर कहा कि भूपेश सरकार धर्मांतरण के खिलाफ कोई कड़ा फैसला नहीं ले पा रही हैं। भाजपा की सरकार बनी तो धर्मांतरण के खिलाफ ठोस कानून बनाया जाएगा।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर