भिलाई। हाउसिंग बोर्ड कैलाश नगर निवासी विजय सिंह के पुत्र अमित सिंह ने इंटरनेशनल बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज करवाया अमित सिंह ने पिछले साल बनाएं 30 सेकंड में 46 पुशअप्स का स्वयं का रिकॉर्ड तोड़ कर नया रिकॉर्ड 30 सेकंड में 52 पुशअप्समारकर यह रिकॉर्ड अपने नाम किया अमित सिंह की यह उपलब्धि से उनका पूरा परिवार से लेकर पूरा प्रदेश में खुशी की लहर है यह रिकॉर्ड हासिल करने वाले अमित पहले भारतीय बने अमित सिंह एक ऐसे होनहार खिलाड़ी हैं इनके नाम के आगे कई रिकॉर्ड दर्ज है ।

इससे पहले अमित सिंह ने 1 मिनट में सबसे ज्यादा 84 पुशअप्स मरने का रिकॉर्ड पिछले साल इंडियन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज कराया था आर्म्रेसलिंग में गोल्ड मेडलिस्ट साथ ही साथ मोस्ट पुशअप्स इन वन टाइम ग्वालियर में आयोजित होने वाले मैच में 183 पुशअप्स मारकर अमित ने ये सारी उपलब्धियां बिना किसी सहयोग के बिना किसी विशेष ट्रेनिंग के खुद के प्रयास से हासिल की है अमित ने कहा कि अगर शासन सहयोग करेगी तो ओलंपिक में भी मेडल लाकर छत्तीसगढ़ का मान सम्मान बढ़ाएंगे। ओलंपिक मेडल लाना है सपना : अमित ने बताया वो बिना किसी के सहयोग से इस मुकाम तक पहुंचे है । लेकिन अमित आगे ओलंपिक में भी खेलकर मेडल लाकर देश का नाम रोशन करना चाहते हैं । जिसके लिए शासन से मदद की अपील की है ।

पुशअप्स के बारे में जानें

पुशअप्स करना एक एक्सरसाइज होती है, जिसमें शरीर की सभी मांसपेशियां मजबूत बनती है । पुशअप्स करने से शरीर का ऊपरी हिस्सा मजबूत बनता है, साथ ही बॉडी टोन भी होती है, लेकिन पुशअप्स करना थोड़ा मुश्किल जरूर होता है । बताएं आपको कि हर व्यक्ति इसे आसानी से नहीं कर सकता है । साथ ही पुशअप्स एक्सरसाइज के सभी लाभ लेने के लिए इसे सही तरीके से करना भी बेहद जरूरी होता है । पुशअप्स को कई तरीकों से किया जा सकता है, अगर आप बिगीनर हैं, तो इसे सिंपल तरीके से कर सकते हैं ।

Trusted by https://ethereumcode.net