धनबाद : झारखंड के धनबाद जिले में स्थित भौरा कोलियरी क्षेत्र में अवैध खनन के दौरान एक खदान धंस गई। इस दर्दनाक हादसे में 3 लोगों की मौत हो गई और कई अन्य लोगों के उसमें फंसे होने की आशंका जताई जा रही है। बता दें कि, घटना जिले से करीब 21 किलोमीटर दूर भारत कोकिंग कोल लिमिटेड (बीसीसीएल) के भौरा कोलियरी क्षेत्र में सुबह साढ़े 10 बजे हुई। धनबाद के एसएसपी संजीव कुमार ने बताया है कि खदान का जो हिस्सा धंसा है, वो बीसीसीएल (भारत कुकिंग कोल लिमिटेड) के अधीन है।

उन्होंने बताया कि इस दुर्घटना में मारे गए एक शख्स की बॉडी रिकवर कर ली गई है। उन्होंने बताया कि हम घायलों को लेकर बीसीसीएल की रिपोर्ट का इंतजार कर रहे हैं। इसी के साथ एसएसपी धनबाद का कहना है कि इस मामले के लिए जो भी जिम्मेदार है उसके खिलाफ सख्त कदम उठाए जाएंगे।

जानकारी के अनुसार धनबाद से करीब 21 किलोमीटर दूर भारत कोकिंग कोल लिमिटेड (BCCL) के भौरा कोलियरी क्षेत्र में सुबह साढ़े 10 बजे खदान धंस गई। जहां तीन लोगों कि मौत हो गई है ,वहीं कई लोगों के फंसे होने कि आशंका जाता जा रही है। वहीं मौके पर मौजूद लोगों ने बताया कि कई स्थानीय ग्रामीण अवैध खनन में लगे हुए थे, जब खदान धंसने की घटना हुई। लोगों ने आगे बताया कि, स्थानीय लोगों की मदद से मलबे से तीन लोगों को बाहर निकाला गया और अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। बचाव अभियान जारी है।