इंफाल। मणिपुर में कुकी और मैतेई समुदाय के बीच 3 मई से चल रही हिंसा के बीच गुरुवार रात करीब 8:30 इंफाल पश्चिम के निंगथेमचा करोंग में भाजपा विधायक केबी देवी के घर अज्ञात लोगों ने बम से हमला कर दिया। बताया जा रहा है कि बाइक से आए दो बदमाशों ने भाजपा विधायक के घर पर आईईडी फेंक दिया। इसके बाद तेज धमाका हुआ और ब्लास्ट से जमीन में बड़ा गड्ढा हो गया। वहीं दोनों बदमाश मौके से फरार हो गए। हमले के वक्त नौरिया पखंग लक्पा सीट से विधायक केबी देवी घर पर मौजूद थीं। हालांकि विस्फोट में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। हमले में विधायक के घर का गेट बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया। बम हमले की सूचना मिलते ही एसपी इंफाल वेस्ट एस इबोमचा सिंगजमेई एक टीम के साथ मौके पर पहुंचे और घटना स्थल का निरीक्षण किया।

वहीं, विधायक केबी देवी ने मीडिया चर्चा करते हुए कहा कि, यह बेहद अपमानजनक और परेशान करने वाला है कि राज्य में व्याप्त अशांति के बीच मेरे घर पर इस तरह का विस्फोट हुआ। उन्होंने इस घटना के पीछे के लोगों से अपील की कि वे भविष्य में कहीं भी इस तरह की गतिविधियों को न दोहराएं। विधायक ने आगे कहा, हम सभी इंसान हैं और दोनों समुदायों के बीच जो भी मनमुटाव है उसे बम के बिना सुलझाया जा सकता है।
10 दिनों में विधायक के घर दूसरा हमला
उल्लेखनीय है कि, मणिपुर में पिछले 10 दिनों में विधायक के घर पर यह दूसरा हमला है। इससे पहले 28 मई को कांग्रेस विधायक रंजीत सिंह के सेरो गांव स्थित घर पर हमला हुआ था। कुछ लोग सेरो गांव में आए और उन्होंने विधायक रंजीत के घर में तोड़फोड़ शुरु कर दी। विधायक और उनका परिवार बाल-बाल बच गया। हिंसक भीड़ ने कई घरों को आग के हवाले कर दिया। इस दौरान करीब 100 घरों में आग लगाई गई थी।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटर, यूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्राम, कू पर