रायपुर : कल मुख्यमंत्री भूपेश बघेल बिलासपुर संभाग के संभागीय सम्मेलन में शामिल हुए। सम्मेलन में सीएम भूपेश बघेल ने पूर्व मुख्यमंत्री दिवंगत अजीत जोगी पर दिए बयान से वॉर-पलटवार का सिलसिला शुरू हो गया है। इस बयान पर दिवंगत अजीत जोगी के बेटे और JCCJ के प्रदेश अध्यक्ष अमित जोगी ने ट्वीट करते हुए सीमे भूपेश बघेल पर निशाना साधा है।

उन्होंने कहा, “आदरणीय भूपेश बघेल जी, बिलासपुर आकर स्वर्गीय ‘जोगी जी’ के विषय में जो अपमानजनक बातें आप ने कही उसका जवाब देने जोगी जी तो हमारे बीच हैं नहीं, लेकिन एक बात साफ हो गया है कि आप सोते जागते अभी भी ‘जोगी जी’ को ही याद करते हैं, खास तौर पर बिलासपुर आकर। इससे बिलासपुर क्षेत्र में जोगी जी के प्रभाव का भी पता चलता है। “मित ने कहा कि जानकारी के लिए बता दूं कि दो दशक पहले कांग्रेस आलाकमान के शीर्ष नेतृत्व को राजनीति का अ-ब और स सहित क्या बोलना है ये सिखाने वाले अजीत जोगी ही हैं।

आगे अमित जोगी ने कहा, सबसे महत्वपूर्ण बात, समय का कोई स्थाई पता नहीं होता, इसलिए अहंकार को सत्कार में बदलिए और दिवंगत व्यक्तियों का आदर करना सीखिए। इसी अहंकार ने कांग्रेस को देश में 400 से 40 सीटों में लाकर पटक दिया। छत्तीसगढ़ में भी 70 से 7 में आने में देर नही लगेगी।

आखिर क्या था CM का बयान
बुधवार को कांग्रेस के संभागीय सम्मेलन में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि मैं दिवंगत.जोगी को धन्यवाद देना चाहता हूं, क्योंकि वो जब तक कांग्रेस में थे, तब तक सरकार नहीं बनी। उनके पार्टी छोड़ते ही प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बन गई। हर जगह फलों की दुकान, चाय ठेलों और पान की दुकानों में लोग कहते थे कि जब तक जोगी को नहीं हटाएंगे, तब तक कांग्रेस को वोट नहीं देंगे। उनके जाने के बाद ही कांग्रेस की जीत हुई। फिर बाद में उपचुनाव भी जीते।