टी.आर. पी डेस्क
रायपुर : छत्तीसगढ़ में 8 सूत्रीय मांगो को लेकर पटवारियों का अनिश्चितकालीन हड़ताल पिछले 25 दिनों से जारी है। छत्तीसगढ़ प्रदेश राजस्व पटवारी संघ के पटवारियों पर एस्मा लगाने से पटवारी संघ के साथ ही विभिन्न कर्मचारी संघ सरकार से नाराज है। वहीं गुरुवार को छत्तीसगढ़ कर्मचारी अधिकारी संघ ने भी शासन के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है ,साथ ही संघ द्वारा फैसले के विरोध में छत्तीसगढ़ कर्मचारी अधिकारी संघ शुक्रवार को मुख्य सचिव अमिताभ जैन को ज्ञापन सौंपने जायेंगे। बता दें कि सरकार द्वारा बुधवार को एस्मा लगाने के बावजूद राजस्व पटवारी संघ का अनिश्चितकालीन हड़ताल जारी है। राजस्व पटवारी संघ अपनी 8 सूत्रीय मांग को लेकर अड़े हुए हैं। साथ ही पटवारी संघ ने सरकार पर आंदोलन को कुचलने का आरोप लगाया है।

छत्तीसगढ़ राजस्व पटवारी संघ के प्रवक्ता धर्मेंद्र यादव ने TRP को बताया

पटवारी संघ के प्रवक्ता धर्मेंद्र यादव ने TRP को बताया कि राजस्व पटवारी संघ पर शासन द्वारा बिना बातचीत के एस्मा लागू कर दिया गया है। जिससे प्रदेश के सभी कर्मचारी संगठन भड़क गए हैं ,साथ ही उन्होंने यह भी बताया की राजस्व पटवारी संघ बैठक कर रहा है और बैठक के पश्चात् राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौपने जा रहे हैं ,शासन को कर्मचारी और किसानों के हित को ध्यान में रखते हुए बातचीत का रास्ता अपनाकर इस समस्या का समाधान करना चाहिए।

छत्तीसगढ़ कर्मचारी अधिकारी संघ के संयोजक कमल वर्मा ने TRP को बताया

कर्मचारी अधिकारी संघ के संयोजक कमल वर्मा ने TRP को बताया कि पटवारियों पर एस्मा लगाकर शासन ने उनके अधिकारों का हनन किया है ,राजस्व पटवारी संघ ने दिसंबर 20 में भी इन्ही मांगो को लेकर अनिश्चित कालीन धरना किया था तथा अप्रेल 2023 में भी एक दिवसीय धरना देकर सरकार को अनिश्चितकालीन धरने के बारे में अग्रिम सूचना दे दी थी।