झांसी। उत्तर प्रदेश के झांसी में शुक्रवार सु​बह मार्निंग वॉक और योगा करने निकले 6 दोस्तों को एक ट्रक ने अपनी चपेट में ले लिया। इस हादसे में तीन किशारों की मौत हो गई। वहीं तीन गंभीर रूप से घायल हो गए हैं, जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना के बाद सैकड़ों ग्रामीण सड़क पर जमा हो गए। हादसा झांसी-कानपुर हाईवे पर हुआ। मामला पूंछ थाना क्षेत्र का है।

मिली जानकारी के अनुसार, हादसे का शिकार हुए सभी बच्चे मडोरा खुर्द गांव के रहने वाले हैं। रोज की तरह वे आज भी दौड़ने और योग करने के लिए आए थे। आज सुबह करीब 6 बजे वे मडोरा खुर्द गांव के पास सर्विस रोड पर योग कर रहे थे। तभी कानपुर की तरफ से तेज गति में आया एक ट्रक डिवाइडर लांदते हुए सर्विस रोड पर जाकर सभी बच्चों को रौंद दिया। इस दुर्घटना में 12 वर्षीय अभिराज और 14 वर्षीय अभिनव की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गए, जिन्हें उपचार के लिए झांसी मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया। इसमें इलाज के दौरान 21 वर्षीय अनुज उर्फ भोलू ने दम तोड़ दिया, जबकि 9 वर्षीय लक्ष्य, 17 वर्षीय सुंदरम और 14 वर्षीय आर्यन का इलाज जारी है।

बताया जा रहा है कि सभी दोस्त योगा दिवस की तैयारी कर रहे थे। परिजन अभिषेक कुमार ने बताया कि जिन बच्चों की माैत हुई वे सर्विस रोड पर बैठकर योग कर रहे थे। वहीं तीन बच्चे खड़े थे। ट्रक को अपनी ओर आता देख जो बच्चे खड़े थे, उन्होंने भागने की कोशिश की, लेकिन ट्रक ने उन्हें रौंदते हुए तीन अन्य बच्चों के ऊपर चढ़ गया।

वहीं, हादसे की सूचना मिलने पर पूंछ पुलिस मौके पर पहुंची और आनन-फानन में सभी घायलों को मेडिकल कॉलेज भेजा। इधर, घटना की सूचना मिलते ही मृतकों के परिजन रोते बिलखते मौके पर पहुंचे। कहा जा रहा है कि, हादसे के बाद ट्रक खड़ा करके ड्राइवर और क्लीनर नीचे आए, जब उन्होंने बच्चों की लाश देखीं तो ड्राइवर ट्रक लेकर मौके से भाग गया। वहीं, आसपास के लोगों ने क्लीनर को मौके पर ही पकड़ लिया। हादसे के बाद थोड़ी देर तक यातायात बंद रहा। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर यातायात शुरू कराया।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटर, यूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्राम, कू पर