रायपुर। केंद्रीय इस्पात एवं पंचायत व ग्रामीण विकास राज्य मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते सरगुजा दौरे के दौरान कहा कि गरीबों के कल्याण के लिए चलाई जा रही केंद्रीय योजनाओं का क्रियान्वयन छत्तीसगढ़ में तेजी से नहीं हो पा रहा है।

उन्होंने आगे कहा कि छत्तीसगढ़ की भूपेश सरकार के साढ़े चार साल के कार्यकाल में एक भी ऐसी योजना बता दें जो उल्लेखनीय रही हो। भूपेश सरकार के साढ़े चार साल के कार्यकाल को 10 में से 2 या 3 से ज्यादा अंक नहीं देंगे। केंद्रीय मंत्री ने दावा किया अगले विधानसभा चुनाव में छत्तीसगढ़ में भाजपा की सरकार बनेगी।

मोदी सरकार के नौ साल पूरे होने के उपलक्ष्य में भाजपा द्वारा उपलब्धियां गिनाने के कार्यक्रम के तहत अंबिकापुर पहुंचे केंद्रीय मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते ने पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि जल जीवन मिशन, पीएम आवास जैसी योजनाओं का दुर्भाग्य से छत्तीसगढ़ में क्रियान्वयन बहुत की धीमी गति से हो रहा है। पीएम आवास योजना में राज्य सरकार को थोड़ी हिस्सेदारी देनी होती है, जिसमें देरी की जा रही है। फग्गन सिंह ने कहा कि गरीबों के साथ कांग्रेस सरकार अन्याय न करे। भूपेश सरकार में कार्य करने की इच्छाशक्ति नहीं है।

केंद्रीय मंत्री कुलस्ते ने कहा कि छत्तीसगढ़ को 10 मेडिकल कालेज दिए गए हैं। इनका भी काम प्रदेश सरकार नहीं करा पा रही है। हमने एमबीबीएस के साथ पीजी की सीटें बढ़ाई हैं, ताकि भविष्य में चिकित्सकों की कमी को दूर किया जा सके। देशभर में एमबीबीएस की सीटें 50 हजार से बढ़ाकर एक लाख एवं पीजी की सीटें 12 हजार से बढ़ाकर 25 हजार कर दी गई हैं। इस क्रम में छत्तीसगढ़ में मेडिकल कालेज बढ़ाकर 10 कर दिए गए और सीटें भी बढाई गईं, लेकिन इसमें भी देरी की जा रही है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर