रायपुर : छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव को 5 महीने रह गए है। ऐसे में सभी राजनेतिक पार्टियां अपने तैयारियों में लगे हुए है। इसी कड़ी में कांग्रेस पार्टी प्रदेश के हर संभाग में संभागीय सम्मलेन का आयोजित कर रही है। कांग्रेस ने बस्तर से इस सम्मेलन की शुरुआत की थी। जिसके बाद दूसरा और तीसरा सम्मेलन दुर्ग -बिलासपुर में आयोजित की गई । वहीं आज चौथा सम्मेलन रायपुर में आयोजित की गई। राजधानी के बलबीर सिंह जुनेजा इंडोर स्टेडियम में संभागीय सम्मेलन का आयोजन किया गया। जहां प्रभारी कुमारी सैलजा, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, विधानसभा अध्यक्ष चरणदास महंत, प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम समेत रायपुर संभाग के 20 विधानसभा क्षेत्रों के कांग्रेस पदाधिकारी मौजूद रहे।

बता दें कि सम्मेलन में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि कई लोगों को इस सरकार में अवसर नहीं मिला, जो संगठन में काम कर रहे हैं, उन्हें अगली सरकार में अवसर मिलेगा। इस दौरान मुख्यमंत्री ने बूथ पर ज्यादा फोकस करने पर जोर दिया। सीएम ने कार्यकर्ताओं को जीत का मंत्र देते हुए कहा कि भाजपा के झूठ से डटकर मुकाबला करना है।

उन्होंने कहा कि रमन सिंह सरकार की नाकामी को बताना है और हमारी अपनी सरकार के कामकाज को बताना है। मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा वाले गोडसे की बात करते हैं, लेकिन मैं विधानसभा तक में बोल चुका हूं गोडसे मुर्दाबाद कहिए तो ये नहीं कहते, गोडसे भारत मां के सपूत हैं ये बात आपको-हमको खराब लग सकती है, लेकिन उनके लिए आदर्श है। सीएम ने कहा कि जब ये गोडसे को सपूत कह रहे तो गांधी जी को क्या कहेंगे। आतंकवाद, नक्सलवाद और धर्मांतरण भाजपा की देन है, ये लोग उनके समर्थक हैं।