दुर्ग। छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में स्थित पाटन के एचडीएफसी बैंक में रविवार सुबह अचानक भीषण आग लग गई। इससे बैंक के अहम दस्तावेज, एसी और फर्नीचर जलकर खाक हो गए। गनीमत यह रही कि आग से कैश सुरक्षित रहा। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस और दमकल की दो गाड़िया मौके पर पहुंची और आग बुझाने में जुट गई। कुछ ही देर बाद आग पर काबू पा लिया गया।

दरअसल, अग्निशमन और आपातकालीन सेवाएं जिला दुर्ग को आज सुबह 8.37 बजे सूचना मिली थी कि पाटन स्थित एचडीएफसी बैंक में आग लग गई है। सूचना मिलते ही अग्निशमन और आपदा प्रबंधन की टीम को रवाना किया गया। टीम ने वहां पहुंचकर देखा कि आग काफी अधिक फैल चुकी है। अग्निशमन कर्मियों ने बैंक पर लगी आग को 2 गाड़ी पानी की मदद से कई घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। बताया जा रहा है कि, यदि थोड़ा और देर हो जाती तो आग कैश काउंटर तक फैल जाती और उसमें लाखों रुपए का नुकसान हो जाता। आग लगने के कारण का पता नहीं चल पाया है। हालांकि आशंका जताई जा रही है कि आग शार्ट सर्किट से ही लगी है।

वहीं, बैंक मैनेजर सचिन ने बताया कि, सुबह वो अपने घर पर सोये हुए थे। इसी दौरान गार्ड का फोन आया कि बैंक के अंदर आग लगी है और धुंआ निकल रहा था। मैंनेजर ने गार्ड को तुरंत फायर ब्रिगेड को फोन करने के लिए बोला और अमलेश्वर से पाटन के लिए निकल गया। जब तक वो बैंक पहुंचा फायर ब्रिगेड पहुंच चुकी थी और आग पर काबू पा लिया गया था। सचिन ने बताया कि आगे से बैंक में लगी तीन बड़ी और दो छोटे एसी, प्रिंटर, पासबुक प्रिटर मशीन, 6 चेयर, कस्टमर एग्जक्यूटिव डेस्क और फॉल सीलिंग जल गई है। इससे बैंक को करीब 8-10 लाख रुपए का नुकसान हुआ है।