WTC Final, IND vs AUS: लंदन के द ओवल ग्राउंड पर चल रहे वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल फाइनल मैच में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 209 रनों से करारी शिकस्त दी है। ऑस्ट्रेलिया ने पहली बार वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप पर कब्जा जमाया।

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया ऐसी पहली टीम है, जिसने क्रिकेट के हर फॉर्मेट के विश्व कप को जीता है। वहीं भारत को लगातार दूसरी बार विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फ़ाइनल में हार का सामना करना पड़ा है। बता दें कि पहले दिन ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज़ों ने जिस तरह से बल्लेबाज़ी की थी, वहीं से यह तय हो गया था केि उनकी टीम इस मैच में फ्रंट फुट पर है। उसके बाद गेंदबाज़ों ने भी कमाल का प्रदर्शन किया और भारतीय बल्लेबाज़ों को मौका नहीं दिया। इसके साथ ही ऑस्ट्रेलिया पहली बार विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का विजेता बन गया है।

भारत को दूसरी पारी में जीत के लिए कुल 444 रनों की जरूरत थी, लेकिन पूरी टीम 234 रनों पर ही सिमट गई। पांचवें दिन के खेल शुरु होने पर विराट कोहली और अजिंक्य रहाणे ने पारी आगे बढ़ाई। लेकिन विराट कोहली 49 रन बनाकर आउट हो गये। उन्हें बोलैंड ने पैवेलियन का रास्ता दिखाया।

इसके बाद मैदान पर उतरे रवींद्र जडेजा को भी बोलैंड ने बिना खाता खोले ही बोल्ड कर जिया। टीम इंडिया का छठा विकेट अजिंक्य रहाणे के रुप में गिरा। रहाणे 108 गेंदों में 46 रन बनाकर एलेक्स कैरी को कैच थमा बैठे। पिछली पारी के हीरो रहे शार्दुल ठाकुर भी खाता नहीं खोल पाए। इन्हें लायन ने अपना शिकार बनाया। ऑस्ट्रेलिया के लिए इस पारी में ऑफ स्पिनर नाथन ल्योन ने 4, स्कॉट बोलैंड ने 3, मिचेल स्टार्क ने 2 जबकि कप्तान पैट कमिंस ने 1 विकेट हासिल किया।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर