गाजियाबाद। उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद के लोनी बॉर्डर क्षेत्र में स्थित एक टेंट के गोदाम में सोमवार सुबह भीषण आग लग गई। इसमें दो महिलाओं की मौत हो गई, जबकि कई लोग घायल हो गए हैं। घयलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं अधिकतर लोगों को रेस्क्यू कर लिया गया है। आग लगने से टेंट का गोदाम पूरी तरह से जलकर खाक हो गया है। घटना की सूचना मिलते ही दमकल की दो गाड़ियां मौके पर पहुंचीं। इसके बाद अन्य गाड़ियां भी बुलाई गईं। आग बुझाने के लिए कड़ी मशक्कत की गई। स्थानीय लोगों ने भी बाल्टी से आग बुझाने की कोशिश की। धुआं काफी ज्यादा निकल रहा था, जिसकी वजह से लोग परेशान हो गए। कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया है।

बताया जा रहा है कि, मृत दोनों महिलाएं टेंट गोदाम के ऊपरी हिस्से में थी, जो बाहर नहीं निकल पाई इसके कारण उनकी मौत हो गई। वहीं आग लगने का कारण अभी स्पष्ट नहीं है, लेकिन माना जा रहा है कि किसी शार्ट सर्किट की वजह से आग लगी होगी। मगर इस तरफ भी जांच की जाएगी कि आग लगने के पीछे कोई और कारण तो नहीं है? पुलिस के लिए सबसे बड़ी चुनौती यह थी कि दमकल की मदद से जल्द से जल्द आग पर पूरी तरह से काबू पाया जाए ताकि आग आसपास के इलाके में आग ना फैले।

चीफ फायर ऑफिसर राहुल पाल ने बताया कि जिस समय आग लगी थी, उस समय दरवाजा अंदर से बंद था। उसे तोड़ा गया तो उस दरवाजे के नीचे भी एक कर्मचारी दब गया था, जो घायल है और उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है।