दुर्ग : स्वास्थ्य विभाग में नौकरी तलाश रहे युवाओं के लिए सुनहरा अवसर है। छत्तीसगढ़ दुर्ग जिला जिला मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी कार्यालय में 217 पदों पर भर्ती निकली है। जिसके लिए आवेदन 7 जून से शुरू हो गई है। आवेदन की अंतिम तारीख 21 जून तक है। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी दुर्ग से मिली जानकारी के मुताबिक साइकोलॉजिस्ट (क्लीनिकल), सीनियर नर्सिंग ऑफिसर,असिस्टेंट, फार्मासिस्ट सहित अलग-अलग पदों पर कुल 217 पदों पर भर्ती की जानी है। इन पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 10,000 रुपए से लेकर 31,000 रुपए तक की सैलरी मिल सकती है।

पात्र आवेदक जिले की आधिकारिक वेबसाइट durg.gov.in पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती के लिए किसी अन्य माध्यम से अथवा सीधे आवेदन स्वीकार नहीं किये जाएंगे।

शैक्षणिक योग्यता
जारी नोटिफिकेशन के अनुसार अलग-अलग पदों के लिए अलग-अलग शैक्षणिक योग्यता व अनुभव मांगा गया है। आयु की बात करें तो इसमें 18 वर्ष की आयु से लेकर अधिकतम 70 वर्ष (चिकित्सकीय पद) और 64 वर्ष (प्रबंधकीय पद) के लिए आवेदन कर सकते हैं। आयु की गणना 01 जून 2023 से की जाएगी। आवेदक जिला आधिकारिक लिंक durg.gov.in में जाकर अपनी योग्यता व अन्य मानदंड चेक कर सकते हैं या अधिक जानकारी के लिए नीचे दिए इमेज फाइल में भी चेक कर सकते हैं।

पद और शैक्षणिक योग्यता की जानकारी

भर्ती से संबंधित नियम और शर्तें