रायपुर। छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग की भर्ती प्रक्रिया में घोटाले के विरोध में मंगलवार को भारतीय जनता युवा मोर्चा के कार्यकर्ता राजभवन पहुंचे। यहां भाजयुमो के प्रतिनिधिमंडल ने राज्यपाल विश्वभूषण हरिचंदन से मुलाकात की। इस दौरान कार्यकर्ताओं ने राज्यपाल को ज्ञापन सौंप कर पीएससी परीक्षा परिणाम पर CBI जांच कराने की मांग की। साथ ही भाजयुमो ने पूरे परिणाम तत्काल प्रभाव से रद्द कर दोबारा परीक्षा आयोजित करने की मांग की है। प्रदेश अध्यक्ष रवि भगत के नेतृत्व में BJYM का प्रतिनिधिमंडल राज्यपाल से मिलने पहुंचे थे। वहीं, पीएससी घोटाले के खिलाफ भाजयुमो 19 जून को मुख्यमंत्री आवास का घेरवा करने वाले हैं।

भाजपा पीएससी मामले को लेकर लगातार विरोध करती हुई नजर आ रही है। दरअसल, 11 मई को पीएससी ने रिजल्ट जारी किया गया था। इसमें रायपुर की प्रज्ञा नायक ने प्रदेश में टॉप किया था, लेकिन पीएससी के रिजल्ट पर बीजेपी ने कांग्रेस के नेताओं, प्रशासनिक अधिकारियों के रिश्तेदारों को चयन करने का आरोप लगा दिया था। भाजपा ने सीजी पीएससी के अध्यक्ष टामन सिंह सोनवानी पर घोटाला करने का आरोप लगाया था। इस मामले को लेकर बीजेपी के नेता गौरीशंकर श्रीवास ने कहा था कि, जारी किए गए रिजल्ट में सीजी पीएससी के अध्यक्ष ने अपने बेटे को डिप्टी कलेक्टर बना दिया हैं।

वहीं, भाजपा के आरोपों को नकारते हुए कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा था कि, सीजीपीएससी की परीक्षाएं पारदर्शी तरीके से होती है और इसमें किसी भी तरह के घोटाले की कई गुंजाइश नहीं है। अभ्यर्थी अपनी योग्यता के आधार पर परीक्षा पास करते हैं। ऐसे में भाजपा के तरफ से उनके चयन पर सवाल उठाना बच्चों का अपमान है।