Blast In E-Scooter Engaged In Charging - चार्जिंग में लगी ई स्कूटर में ब्लास्ट, पास कड़ी कार भी क्षतिग्रस्त
Blast In E-Scooter Engaged In Charging - चार्जिंग में लगी ई स्कूटर में ब्लास्ट, पास कड़ी कार भी क्षतिग्रस्त

टीआरपी डेस्क

भिलाई। पेट्रोल-डीज़ल के दाम बढ़ने के बाद से ही बैटरी और इलेक्टिक वाहनों का बाजार तेजी पर है। सस्ते में लम्बी दूरी तय करने और प्रदुषण से भी बचने के लिए बाइक और कार प्रेमी ई बाइक और कार ले रहे हैं। ऐसे में उन ई बाइक प्रेमियों के लिए एक बड़ा सबक भिलाई के एक हादसे ने दिया है। यहां चार्जिंग में लगी एक ई बाइक में जोरदार धमाके के साथ आग लग गई और उसने पास ही कड़ी कार को भी अपने चपेट में ले लिया।

मामला छत्तीसगढ़ के भिलाई में एक ई स्कूटर की बैटरी चार्जिंग के दौरान ब्लास्ट हो गई। इससे स्कूटर के साथ-साथ पास खड़ी कार में भी आग लग गई। घऱ वाले जब तेज आवास सुनकर बाहर आए तो देखा कि गाड़ी और कार जल रहे हैं। इसके बाद उन्होंने 112 में फोन किया, जब वहां कोई रिस्पॉन्स नहीं मिला तो उन्होंने खुद ही पानी से आग को बुझाया।

घटना जामुल थाना अंतर्गत कैलाश एकता चौक की है। यहां रहने वाले विश्वनाथ जायसवाल ने बताया कि जिस समय घटना हुई वो घर में सोए हुए थे। ओम प्रकाश जायसवाल को पहली शिफ्ट में ड्यूटी जाना था। उन्होंने घर के पोर्च में कार के पास स्कूटर खड़ी कर उसे चार्जिंग में लगाया और बाथरूम चले गए। आधे घंटे बाद तेज आवाज आई सभी बाहर आए तो देखा कि बाहर स्कूटर में आग लगी है। घर वाले घबरा गए। स्कूटर को फंसाया और उसे घर के बाहर किया। इसके बाद कार की आग को बुझाया। आग से स्कूटर पूरी तरह जल गया है, वहीं कार के दरवाजे और इंजन के पास तक आग पहुंची थी, जिसे बुझा लिया गया।