रायपुर : छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव को लेकर सभी ने अभी से अपनी कमर कसनी शुरू कर दी है। इसी कड़ी में केंद्रीय मंत्रियों के आने का सिलसिला भी शुरू हो गया है। जून-जुलाई में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह समेत केंद्र के कई बड़े नेता छत्तीसगढ़ आएंगे। बता दें कि तय कार्यक्रम के अनुसार 22 जून को अमित शाह भिलाई आएंगे। वहीं 1 जुलाई को केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह छत्तीसगढ़ आ रहे हैं। और 30 जून को बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्‌डा छत्तीसगढ़ के बिलासपुर आने की खबर है। वहीं जल्द ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी छत्तीसगढ़ आ सकते है।

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह आएंगे भिलाई

जानकारी के अनुसार के चुनाव से पहले केंद्रीय मंत्रियों के आने का सिलसिला लगातार जारी है। भाजपा सरकार के 9 पुरे होने पर सभी बीजेपी नेता अलग-अलग राज्यों में जाकर सभाएं कर रहे है। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह 22 जून को भिलाई आएंगे। जहां रविशंकर स्टेडियम दुर्ग में आम सभा का आयोजन किया गया है। उनके स्वागत को लेकर भाजपा की तैयारियां जोरों पर हैं। अमित शाह की सभा में 50,000 कार्यकर्ता शामिल होंगे। इसके लिए 20 विधानसभा से कार्यकर्ता आएंगे।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह आएंगे कांकेर

वहीं 1 जुलाई को केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह छत्तीसगढ़ आ रहे हैं। देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह नक्सल प्रभावित जिले कांकेर में पार्टी के नेताओं से मुलाकात करेंगे। केंद्र सरकार की उपलब्धियों को गिनाते हुए आम सभा को भी संबोधित कर सकते हैं। राजनाथ सिंह बस्तर संभाग के इस दौरे में सेंट्रल फोर्सेस के जवानों से भी मिल सकते हैं।

जेपी नड्‌डा का छत्तीसगढ़ दौरा

बता दें कि 30 जून को जेपी नड्‌डा के छत्तीसगढ़ आने की खबर है। प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव के गृह जिले में राष्ट्रीय अध्यक्ष का यह पहला दौरा होगा। वे बिलासपुर में जनसभा को संबोधित करेंगे। बिलासपुर जिला ईकाई ने तैयारी शुरू कर दी है। इसके अलावा वे प्रदेश कोर ग्रुप की बैठक भी लेंगे।