Bhatagaon Inter State Bus Stand - शिकायतों के बाद पुलिस का एक्शन, बस एजेंटों की दुकानें सील
Bhatagaon Inter State Bus Stand - शिकायतों के बाद पुलिस का एक्शन, बस एजेंटों की दुकानें सील

टीआरपी डेस्क

रायपुर। भाटागांव अंतर्राजीय बस स्टैंड की व्यवस्था को चुस्त दुरुस्त करने रायपुर पुलिस, परिवहन विभाग और नगर निगम दस्ते ने संयुक्त कार्रवाई किया।बुकिंग के नाम पर अधिक रकम लेने, कमिशन खोरी की शिकायते आ रही थी। बताते हैं कि बस स्टैंड में काम करने वाले सभी के लिए पहचान पत्र रखने की अनिवार्यता की गई है ताकि आई कार्ड जारी होने से फर्जी और गुंडा तत्वों की घुसपैठ रोकी जा सकेगी।

जिला प्रशासन और परिवहन विभाग के साथ रायपुर पुलिस बेहतर और सुरक्षित यात्री सेवा का प्रयास कर रही है। इसी तारतम्य में भाटागांव बस स्टैंड में पृथक से खोला गया पुलिस सहायता केंद्र और बस स्टैंड में लगे सभी CCTV कैमरों का कनेक्शन केंद्र से किया है। बैठके में सभी विभागों के उच्चाधिकारियों द्वारा कार्ययोजना तय की गई.और क्रमबद्ध तरीके से कार्यवाही सुनिश्चित किया जा रहा है ! बस स्टैंड के अंदर भी एजेंटों और हाकरो द्वारा यात्रियों से बदसलूकी , असामाजिक तत्वों के द्वारा मारपीट आदि की घटनाओं के मद्देनजर, बसस्टैंड यातायात थाने के अंदर ही पृथक से पुलिस सहायता केंद्र खोला गया है जहा पूरे समय पुलिस बल उपलब्ध रहेगा ! साथ ही बसस्टैंड के अंदर लगे सारे सीसीटीवी कैमरा का नियंत्रण पुलिस के पास रहेगा जिससे बस स्टैंड के अंदर की गतिविधियों पर निगरानी रखा जा सके !

एवम अति पुलिस अधीक्षक शहर अभिषेक माहेश्वरी, अति पुलिस अधीक्षक (पश्चिम ), डीसी पटेल के मार्गदर्शन में भाटागांव अंतर्राजीय बस स्टैंड की व्यवस्था को चुस्त दुरुस्त करने की दिशा में सार्थक पहल करते हुवे निगम प्रशासन, पुलिस प्रशासन ,परिवहन विभाग के साझा प्रयास से आज बस स्टैंड के बाहर आम रोड में जगह जगह टिकिट काउंटर खोल कर यात्रियों को रोक कर रखने , देर तक बसों को रोक कर आवागमन बाधित करने वाले बस एजेंटों की लगभग 20 दुकानें सील करने के साथ ही तोड़ी भी गई !

भाटागाँव बस स्टैंड से लेकर भाटागांव चौक और रावणभाठा तक के रोड में आम शिकायते थी की यात्रियों को अपने ऑफिस के सामने जबरन रोक लिया जाता है.. टिकिट के नाम पर मनमाना रकम वसूल किया जाता है। बेतरतीब तरीके से बसों के फर्जी टिकट काट कर यात्रियों को बसों में बिठा दिया जाता है.. इन शिकायतों के मद्देनजर , कई स्तर पर पुलिस प्रशासन, निगम प्रशासन, परिवहन विभाग की बैठके हुई जिसमे कार्ययोजना तय की गई है।