शाहिद अली

टीआरपी डेस्क

रायपुर। कुशाभाऊ ठाकरे पत्रकारिता विश्वविद्यालय की कार्यपरिषद ने एसोसिएट प्रोफेसर डॉ. शाहिद अली को बर्खास्त करने, और अपराधिक प्रकरण दर्ज करने का फैसला किया। अल्प सूचना पर गुरूवार को विवि प्रशासन ने कार्य परिषद की बैठक में सिफारिश की गई। बैठक में कुलपति बलदेव शर्मा ने दो प्रस्ताव पेश किए। इनमें पहला डॉ. शाहिद अली का और दूसरा आईआईएमसी दिल्ली के एक शिक्षाविद को लेकर था। दोनों ही पूर्व में ठाकरे विवि में पदस्थ थे।

दोनों प्रस्तावों में इनकी संविदा नियुक्ति को अनुचित बताया गया था। कार्यपरिषद से इन पर अनुमोदन ले लिया है। डॉ. अली को फर्जी दस्तावेज, प्रमाण पत्रों के जरिए नौकरी हासिल करने की छिब्बर कमेटी की जांच और अनुशंसा पर यह कार्रवाई की गई है। इस अनुशंसा पर विश्वविद्यालय ने एक सुक्ष्म जांच कमेटी भी बनाई थी जिसने इनके खिलाफ वैधानिक कार्रवाई करने की सिफारिश की है।

जानकारी के मुताबिक अल्प सूचना पर गुरूवार को विवि प्रशासन ने कार्य परिषद की बैठक बुलाई थी। इसमें वरिष्ठ विधायक सत्यनारायण शर्मा, धनेन्द्र साहू, राजकुमार सोनी, आवेश तिवारी समेत कुलपति और कुल सचिव मौजूद थे। बैठक में कुलपति बलदेव शर्मा ने दो प्रस्ताव पेश किए।