जूनागढ़। गुजरात के जूनागढ़ में अवैध दरगाह के निर्माण पर हिंसा हो गई। अवैध रूप से निर्मित की गई दरगाह को हटाने का नोटिस जारी होते ही मुस्लिम समुदाय ने इसका विरोध शुरू कर दिया। अब ये विरोध बवाल में तब्दील हो गया है। शुक्रवार रात अवैध दरगाह को लेकर भीड़ ने जमकर उत्पात मचाया। इस दौरान समुदाय के लोगों की तरफ से जमकर पत्थरबाजी भी की गई। बताया जा रहा है कि, हिंसा में एक की मौत हो गई है। इस मामले में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 174 लोगों को हिरासत में ले लिया है।

वहीं, पुलिस इस स्थिति पर नियंत्रण पाने के लिए पहुंची तो लोगों ने पुलिस पर भी हमला कर दिया। इस दौरान पुलिस और समुदाय के लोगों के बीच झड़प देखने को मिली। लागों ने मजेवड़ी पुलिस स्टेशन पर भी हमला कर दिया। घटना में डिप्टी एसपी, महिला पीएसआई और एक पुलिसकर्मी घायल हो गए हैं।

भीड़ ने कई वाहनों को किया आग के हवाले
गुस्साई भीड़ ने कई वाहनों को भी आग के हवाले कर दिया। पुलिस ने इन सभी को काबू करने के लिए आंसू गैस के गोले दागे और लाठीचार्ज भी किया। इसके बाद इलाके में भारी तनाव की स्थिति बनी हुई है और कोई बड़ी घटना ना हो इसके लिए बड़ी संख्या में पुलिस और रैपिड एक्शन फोर्स की टीम को बुला लिया गया है।

यह है पूरा मामला
दरअसल, प्रशासन की तरफ से जूनागढ़ के उपरकोट एक्सटेंशन में एक दरगाह को लेकर नोटिस जारी किया था। उन्होंने कहा था कि, यह दरगाह अवैध रूप से बनाई जा रही है। मुस्लिम समुदाय के लोगों ने इस पर कड़ी आपत्ति जाहिर की और विरोध किया। बीती रात यह गुस्सा बेकाबू हो गया और जूनागढ़ में जंग जैसे हालात पैदा हो गए। बता दें कि जिस दरगाह को हटाने का नोटिस जारी किया था, वह मजेवड़ी दरवाजे के ठीक सामने स्थित है।