दुर्ग : छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव को कुछ ही महीने रह गए है। ऐसे में केंद्रीय मंत्रियों के आने का सिलसिला भी शुरू हो गया है। 22 जून को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह छत्तीसगढ़ के दुर्ग आने वाले है। इस दौरान वो आम सभा को संबोधित करेंगे और भाजपा कार्यकर्ताओं से भी भेंट करेंगे। बताया जा रहा है कि अमित शाह के सभा में लगभग 50 हजार से ज्यादा लोग शामिल होंगे। 22 जून के कार्यक्रम को ध्यान में रखते हुए दुर्ग पुलिस तैयारियों में लगी हुई है। वहीं सुरक्षा व्यवस्था को लेकर भी दुर्ग पुलिस अलर्ट मोड़ पर है।आईजी दुर्ग आनंद छाबड़ा ने एसपी सहित सभी पुलिस अधिकारियों की बैठक बुलाई और आवश्यक निर्देश दिए।

बता दें कि छत्तीसगढ़ में जून-जुलाई में केंद्रीय मंत्रियों का जमावड़ा लगने वाला है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी जल्द छत्तीसगढ़ आने वाले है। वहीं 22 जून को होने वाले कार्यक्रम के लिए कड़ी सुरक्षा राखी गई है। 22 जून को दुर्ग के रविशंकर स्टेडियम में उनका संभाग स्तरीय सम्मेलन होना है। इसमें दुर्ग संभाग के 20 विधानसभा के कार्यकर्ता और पदाधिकारी शामिल होंगे। दुर्ग जिले से भी बड़ी संख्या में लोगों के आने का अनुमान है। भाजपा की ओर से जारी आंकड़ों के अनुसार लगभग 50 हजार लोग कार्यक्रम में शामिल होंगे। वहीं अभी अकड़ा बढ़ भी सकता है।

केंद्रीय गृहमंत्री और भाजपा के बड़े नेता की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर आईजी आनंद छाबड़ा और एसपी शलभ सिन्हा ने खुद कमान संभाली है। उनके मुताबिक 500 से अधिक पुलिसकर्मी और अधिकारियों की ड्यूटी लगाई गई है। साथ ही साथ अभी से सभी थाना क्षेत्रों में बाहर से आने वाली गा